Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आंध्र प्रदेश नौका हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 19

Published

on

Loading

विजयवाड़ा, 13 नवंबर (आईएएनएस)| आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले में रविवार को नौका डूबने की घटना के बाद सोमवार को कृष्णा नदी से तीन और शव बरामद होने पर मृतकों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।

दो लापता लोगों की तलाश अभी जारी है।

नौका के निजी संचालक द्वारा सीमा से ज्यादा संख्या में 42 यात्रियों को ले जा रही नौका यहां रविवार शाम को इब्राहिमपत्तनम घाट के पास डूब गई।

अधिकांश पर्यटक ओंगोल शहर के रहने वाले थे। जो पिछले रविवार को पवित्र महीने कार्तिक में कृष्णा और गोदावरी नदियों के पवित्र संगम पर आयोजित ‘महाआरती’ देखने के लिए भवानी द्वीप से आ रहे थे।

स्थानीय मछुआरों और बचावकर्मियों ने 21 लोगों को बचाया।

कृष्णा जिले के जिलाधिकारी बी. लक्ष्मीकांत ने कहा कि उनमें से चार लोगों का अभी भी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अपने मंत्रिमंडल के सहयोगियों के साथ रविवार रात को घटनास्थल पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री एन. चिन्नाराजप्पाने बचाव और राहत कार्यो का जायजा लिया।

चिन्नाराजप्पा ने कहा कि ओगोंल वॉकर्स क्लब के 32 सदस्य भी नौका पर सवार थे। उन्होंने हर मृतक के परिवार को आठ लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि दुर्घटना का कारण नौका में ज्यादा संख्या में लोगों का सवार होना माना जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि निजी कंपनी के पास नौका चलाने की अनुमति नहीं थी।

इस घटना में बचे लोगों का कहना है कि पर्यटन विभाग की नौका उपलब्ध नहीं होने के कारण उन्हें निजी नौका में सवार होना पड़ा। उन्होंने नौका में जीवनरक्षक जैकेट नहीं होने की शिकायत भी की।

कंपनी के क्रू सदस्यों में से एक को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन अन्य फरार हैं।

मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू सोमवार को घटनास्थल का मुआयना करेंगे। वह घायलों से भी मुलाकात करेंगे।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जारी किया नोटिस, करीब 30 हजार लोगों के साथ हुई थी ठगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया ने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया। हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ। दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी। जिसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हाइबॉक्स क्या होता है

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते हैं। इस ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है। यह ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता है। इस ऐप ने शुरऊ में रिटर्न दिया। लेकिन बाद में जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई।

Continue Reading

Trending