Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

गुजरात चुनाव अकेले लड़ेगी एनसीपी

Published

on

Loading

गांधीनगर, 20 नवंबर (आईएएनएस)| नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने सोमवार को गुजरात विधानसभा की 182 सीटों पर अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला किया। एनसीपी इससे पहले गुजरात में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के लिए बातचीत कर रही थी।

एनसीपी के प्रवक्ता यूसुफ परमार ने आईएएनएस को बताया, हमने गुजरात विधानसभा चुनाव अकेले और अपने दम पर लड़ने का फैसला किया है। हम कांग्रेस के साथ गठबंधन नहीं चाहते क्योंकि पहले हम ऐसा कर चुके हैं।

उन्होंने कहा, हमारी पार्टी सभी 182 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी।

इस घोषणा के बाद एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि पार्टी कांग्रेस के साथ गठबंधन चाहती थी लेकिन वह (कांग्रेस) इसे लेकर गंभीर नहीं दिखी और देरी करती रही।

पटेल ने कहा, हमें विश्वास है कि हम अकेले अच्छा प्रदर्शन करेंगे और अधिकतम सीटें जीत पाएंगे।

राज्य में नौ दिसंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव के लिए कांग्रेस द्वारा 77 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के एक दिन बाद एनसीपी ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है।

कांग्रेस ने पहली सूची जारी करने से पहले कहा था कि उन्होंने रोजगार और शिक्षा में पटेलों के लिए आरक्षण हेतु हार्दिक पटेल की पाटीदार अनामत आंदोलन समिति (पीएएएस) के साथ एक समझौता किया है।

एनसीपी ने पिछले गुजरात चुनाव में कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा था और अपने दो से तीन उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा था।

राज्य में नौ और 14 दिसंबर को दो चरणों में चुनाव होंगे और मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

Continue Reading

नेशनल

एग्जिट पोल के आकड़ो को देखकर बृजभूषण शरण सिंह का आया बयान- जम्मू कश्मीर में बीजेपी की सरकार बनेंगी, हरियाणा पर बोलना मना है

Published

on

Loading

नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब आठ चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। लेकिन उससे पहले सभी एग्जिट पोल दावा कर रहे हैं कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। सभी राजनीतिक दलों के नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हम देख सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार बनाएगी। हरियाणा को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा पर बोलना मना है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा विनेश और बजरंग का नाम मिट जाएगा

बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह को पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के खिलाफ बयान देने से मना किया हुआ है। बृजभूषण ने दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर निशाना साधा था। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि विनेश और बजरंग ने कुश्ती में नाम कमाया, उसी से मशहूर हुए, लेकिन अब कांग्रेस में शामिल होने से उनका नाम मिट जाएगा। बृजभूषण ने विनेश पर कुश्ती को बदनाम करने का आरोप लगाया।

Continue Reading

Trending