Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

चर्च पर हमलों के खिलाफ मिशनरी स्कूल व अस्पताल बंद, आंदोलन की चेतावनी

Published

on

missionary Hospital-school-close

Loading

लखनऊ। लखनऊ में सभी मिशनरी स्कूल और अस्पताल ईसाई समुदाय पर लगातार हो रहे हमलों और हाल ही में आगरा के एक गिरजाघर में की गई तोड़फोड़ के विरोध में गुरुवार को बंद रहे। मिशनरी कार्यालयों के संचालनकर्ताओं ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आश्वासन के बावजूद देशभर में ईसाइयों पर हो रहे हमले बंद नहीं हुए हैं और समुदाय असहाय हो गया है।

इससे पहले ईसाई समुदाय ने एक शांतिपूर्ण बैठक भी रखी और चेतावनी दी कि यदि समुदाय और उनकी संपत्ति को उचित सुरक्षा मुहैया नहीं कराई गई, तो उन्हें आंदोलन करना पड़ेगा। कैथोलिक डायसिस के बिशॉप जेराल्ड मैथ्यू ने कहा कि ये हमले अमंगल का संकेत हैं और यह भी देखा गया है, ऐसी घटनाओं के बाद आश्वासन देने के बावजूद पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए हैं। उन्होंने कहा कि यह विरोध सरकार के लिए चेतावनी है। उत्तर प्रदेश के हरदोई, उन्नाव, बहराईच, लखीमपुर, गोंडा, बाराबंकी, सीतापुर, श्रावस्ती और बलरामपुर में भी सभी मिशनरी स्कूल, क्लीनिक और अस्पताल विरोधस्वरूप बंद हैं।

असेम्बली ऑफ बिलिवर्स चर्च के बिशॉप अगस्टस एंथनी ने कहा कि यदि स्थिति नहीं बदलती है, तो पहले वे राज्यव्यापी आंदोलन शुरू करेंगे और जरूरत पड़ी तो राष्ट्रव्यापी आंदोलन भी करेंगे।

उत्तर प्रदेश

बरेली में महिला 16 साल से खा रही थी अपने बाल, मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित

Published

on

Loading

बरेली। यूपी के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। बरेली की एक महिला मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित थी। इस बीमारी में व्यक्ति अपने ही सिर के बाल को नोच-नोचकर खाता है। ऐसी बीमारी को समाज में जादू टोना इस सब नामों से जाना जाता है।

आइए जानते है क्या पूरा मामला

शुक्रवार बरेली के जिला अस्पताल में एक महिला को भर्ती कराया गया। महिला सुभाषनगर क्षेत्र की रहने वाली है। ये महिला पिछले 16 सालों से अपने बाल खा रही थी। शुक्रवार को अचानक से महिला के पेट में दर्द उठा और उल्टियां होने लगी। जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में ऑपरेशन के वक्त डॉक्टरों ने उसका वीडियो भी बनाया। डॉक्टरों की टीम ने युवती के पेट से बालों का एक बहुत बड़ा गुच्छा निकाला जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। जिला अस्पताल के डॉक्टर सर्जन डॉ एमपी सिंह, डॉ अंजली सोनी, डॉ मुग्धा शर्मा, डॉ दिग्विजय सिंह, सिस्टर गीता, तनु वर्मा और भावना ने इस जटिल ऑपरेशन को किया।

डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि 25 साल में पहली बार इस बीमारी का मरीज मिला है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन काफी जटिल था, लेकिन पूरी टीम ने बहुत मेहनत से इस जटिल ऑपरेशन को पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब युवती सही सलामत है।

Continue Reading

Trending