Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार के राज्यपाल ने दिवाली की शुभकामनाएं दी

Published

on

Loading

पटना। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविन्द ने मंगलवार को दिवाली पर्व के मौके पर बिहारवासियों और देशवासियों को बधाई और शुभकामनाएं दी है। कोविन्द ने अपने संदेश में कहा, “दिवाली अंधकार से प्रकाश, असत्य से सत्य और मृत्यु से अमृत तत्व की ओर अभिमुख होने की सत्प्रेरणा देता है। यह बाहरी दुनिया को प्रकाशपूर्ण करने के साथ-साथ, अपने अंत:करण को भी आलोकित करने की सीख देता है।”

उन्होंने कहा कि यह त्योहार सामाजिक समरसता और सद्भावना को सुदृढ़ता प्रदान करता है। राज्यपाल ने इस पर्व पर बिहार के लोगों से सामाजिक सद्भाव और सौहार्द्र बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि इससे हमारी सांस्कृतिक परंपरा और राष्ट्रीय एकता को अधिक समृद्घि और सुदृढ़ता प्राप्त हो सकेगी।

प्रादेशिक

दिल्ली में रामलीला के दौरान राम का किरदार निभा रहे शख्स की हार्ट अटैक से मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के शाहदरा में रामलीला मंचन के दौरान भगवान राम का किरदार निभाने वाले शख्स की हार्ट अटैक से मौत हो गई. जिस वक्त कलाकार को हार्ट अटैक आया उस वक्त वह मंच पर भगवान राम की भूमिका निभा रहा था। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है।राम का रोल निभा रहे कलाकार का नाम सुशील कौशिक है।

वीडियो में आप देख सकते हैं की 45 साल के सुशील कौशिक मंच पर राम का रोल निभा रहे हैं और बाकायदा डायलॉग बोल रहे हैं। इस दौरान उनके साथ अन्य कलाकार भी मंच पर मौजूद हैं। इसी दौरान अचानक सुशील अपने दिल पर हाथ रखकर मंच के पीछे की तरफ जाते हुए दिखाई देते हैं।

इलाज के लिए उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। दरअसल नवरात्र के अवसर पर शाहदरा इलाके के विश्वकर्मा नगर में रामलीला का मंचन चल रहा है। शनिवार की रात भी रामलीला का आयोजन किया जा रहा था, जिसे देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। सभी किरदार रामलीला मंच पर अपने अभिनय निभा रहे थे। भगवान राम का रोल सुशील कौशिक निभा रहे थे. डायलॉग बोलते समय अचानक उनके सीने में दर्द उठा और उनकी मौत हो गई।

Continue Reading

Trending