Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

आजादी की राह आसान नहीं: संजय दत्त

Published

on

Loading

23-Sanjay-Duttपुणे| यरवदा केंद्रीय कारागार (वाईसीजे) से सजा काटकर गुरुवार सुबह रिहा हुए अभिनेता संजय दत्त ने कहा कि आजादी की राह आसान नहीं है। संजय (56) का चार्टर्ड विमान से मुंबई के लिए रवाना होने से पूर्व यहां उनके असंख्य प्रशंसकों ने स्वागत किया। इस दौरान संजय ने संवाददाताओं से कहा, “आजादी की राह आसान नहीं है।”

संजय ने भरपूर समर्थन देने के लिए अपने प्रशंसकों और शुभचिंतकों को भी धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, “मैं यहां उनकी (प्रशंसकों) की वजह से हूं।” संजय रुपहले पर्दे पर पिछली बार ‘पीके'(2014) फिल्म में नजर आए थे, जिसका निर्देशन उनके करीबी दोस्त निर्देशक राजकुमार हिरानी ने किया था।

संजय को 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोट मामले में अवैध हथियार रखने के लिए पांच साल के सश्रम कारावास की सजा दी थी। उन्हें 1993 में गिरफ्तार किया गया था। वह विचाराधीन कैदी के रूप में पहले ही 18 महीने की सजा काट चुके थे और बाकी बची सजा काटने के लिए मई 2013 में जेल भेज दिए गए थे।

नेशनल

दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जारी किया नोटिस, करीब 30 हजार लोगों के साथ हुई थी ठगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया ने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया। हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ। दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी। जिसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हाइबॉक्स क्या होता है

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते हैं। इस ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है। यह ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता है। इस ऐप ने शुरऊ में रिटर्न दिया। लेकिन बाद में जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई।

Continue Reading

Trending