Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

फूजीफिल्म इंडिया ने एक्स-टी3 मिररलेस डिजिटल कैमरा लांच किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 19 सितम्बर (आईएएनएस)| इमेजिंग टेक्नॉलजी की अग्रणी कंपनी फूजीफिल्म इंडिया ने बुधवार को नया मिररलेस डिजिटल कैमरा एक्स-टी3 लांच किया है, जिसकी कीमत केवल बॉडी की 1,17,999 रुपये, 18-55 लेंस के साथ 1,49,999 रुपये रखी गई है, जबकि इसके एक्सेसरीज (बैटरी ग्रिप) की कीमत 25,999 रुपये है। फूजीफिल्म इंडिया प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक हारूटो इवाटा ने कहा, ऐसे वर्ष में बहुप्रतीक्षित फूजीफिल्म एक्स-टी3 मिररलेस डिजिटल कैमरा को लांच करना हमारे लिये गर्व का क्षण है, जब भारत में हमारी 10वीं वर्ष गांठ है। हम सफलता का उत्सव मना रहे हैं और नये लक्ष्यों की ओर भी अग्रसर हैं, जिनमें से एक है अगले 3-4 सालों में भारतीय मिररलेस बाजार में 30 फीसदी हिस्सेदारी प्राप्त करना। एक्स-टी3 उसी दिशा में एककदम है और हमें विश्वास है कि नये एक्स-टी3 को वैसा ही प्रतिसाद और स्वीकार्यता मिलेगी, जो उसके पहले वाले कैमरों को मिली है।

उन्होंने कहा, हम यह मानते हैं कि अगले पांच वर्षों में मिररलेस कैमरों की मांग डीएसएलआर से अधिक होगी। हम अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ संभव मूल्य पर सर्वश्रेष्ठ प्रौद्योगिकी और नवोन्मेष प्रदान करते रहेंगे।

एक्स सीरीज की शुरूआत वर्ष 2011 में एक्स100 की वैश्विक प्रस्तुति से हुई थी। एक्स-प्रो1 वर्ष 2012 में आया, जो एक्स-ट्रांस सीएमओएस सेंसर वाला पहला मॉडल था। इसमें फूजीफिल्म की गहन फोटोग्राफिक विशेषज्ञता वाला अनूठा कलर फिल्टर एरे है, ताकि इमेज-रीजॉल्विंग का अपवादी परफॉर्मेंस मिले और गलत रंगों पर नियंत्रण हो। साथ ही सेंसर के साथ कॉम्पेटिबल ईएक्सआर प्रासेसर प्रो इमेज प्रोसेसिंग इंजन भी था। एक्स सीरीज और उसके संेसर-इमेज प्रोसेसिंग इंजन सम्मिश्रण का नवीकरण सात वर्ष तक जारी रहा। इसके बाद भी कम्पनी एक्स सीरीज की गुणवत्ता में वृद्धि के लिए शोध जारी रखा।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending