Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बंगाल : मित्रा की पेशी के मद्देनजर अदालत छावनी में तब्दील

Published

on

Loading

कोलकाता| पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में गिरफ्तार प्रदेश के परिवहन मंत्री मदन मित्रा की पेशी के मद्देनजर अदालत को मंगलवार को छावनी में तब्दील कर दिया गया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने उनकी पेशी के मद्देनजर पुलिस से अदालत परिसर की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की थी। मित्रा को 12 दिसंबर को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, जिसके एक दिन बाद उन्हें चार दिनों की सीबीआई हिरासत में भेज दिया गया था। हिरासत अवधि खत्म होने के बाद उन्हें मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी संजीव दारूका की अदालत के समक्ष पेश किया जाना है।

उल्लेखनीय है कि अलीपुर अदालत में मित्रा की सुनवाई के दौरान तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के हंगामे के बाद सीबीआई ने शहर के पुलिस आयुक्त सुरजीत कर पुरकायस्थ तथा बिधाननगर में उनके समकक्ष राजीव कुमार को एक पत्र लिखा था। एजेंसी ने उनसे आग्रह किया था कि जब मित्रा को अदालत ले जाया जाए, तब पर्याप्त सुरक्षा के मद्देनजर तमाम एहतियात उठाए जाएं।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस तरह की किसी घटना को रोकने के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाकर्मियों को पूरे अदालत परिसर में तैनात किया गया है। मित्रा को इलेक्ट्रॉनिक कॉम्प्लेक्स पुलिस थाने से सीबीआई कार्यालय लाया गया है, जहां से उन्हें अदालत ले जाया जाएगा।

नेशनल

दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जारी किया नोटिस, इस ऐप से करीब 30 हजार लोगों के साथ हुई ठगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया ने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया। हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ। दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी। जिसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हाइबॉक्स क्या होता है

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते हैं। इस ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है। यह ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता है। इस ऐप ने शुरऊ में रिटर्न दिया। लेकिन बाद में जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई।

Continue Reading

Trending