Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बार्सिलोना ने जीता यूोरोपियन सुपर कप

Published

on

Loading

तबिलिसी| स्पेनिश फुटबाल क्लब एफसी बार्सिलोना ने स्ट्राइकर प्रेडो रॉड्रिग्ज के इंजुरी टाइम में किए गए गोल की बदौलत सेविला को रोमांचक मुकाबले में 5-4 से मात देकर यूरोपियन सुपर कप खिताब जीत लिया। जल्द ही इंग्लिश प्रीमियर क्लब मैनचेस्टर युनाइटेड से जुड़ने वाले प्रेडो ने मंगलवार को हुए इस मुकाबले में मैच समाप्त होने से पांच मिनट पहले शानदार फील्ड गोल कर बार्सिलोना को जीत दिला दी।

बार्सिलोना ने बेहद आक्रामक शुरुआत की और पहले हाफ में टीम एक समय 4-1 से बड़ी बढ़त हासिल कर चुकी थी।

हालांकि सेविला ने जबरदस्त पलटवार कर मैच को बेहद रोमांचक बनाते हुए स्कोर 4-4 से बराबरी पर ला दिया।

मैच का पहला गोल सेविला के लिए एवर बेनेगा ने तीसरे मिनट में ही दाग दिया। हालांकि बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी ने सातवें और 16वें मिनट में लगातार दो गोल कर टीम को 2-1 से बढ़त दिला दी।

मध्यांतर से एक मिनट पहले राफिन्हा और मध्यांतर के ठीक बाद लुइस सुआरेज ने 52वें मिनट में गोल कर टीम को 4-1 से बढ़त दिला दी।

इसके बाद हालांकि सेविला के लिए जोस एंटनी रेयेस (58वें मिनट), मिडफील्डर गैमीरो ने 72वें मिनट में और येवहेन कोनोपल्यांका ने 81वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 4-4 से बराबरी दिला दी।

निर्धारित 120 मिनट का खेल 4-4 से बराबर रहने के बाद मैच को इंजुरी टाइम में शुरू किया गया और प्रेडो ने यहां बार्सिलोना के लिए अहम गोल दागा।

 

खेल-कूद

सड़क हादसे में घायल हुए सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान, अस्पताल में इलाज जारी

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का एक्सीडेंट हो गया है। बताया जा रहा है मुशीर खान और उनके पिता आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे। तभी अचानक से उनकी कार का नियंत्रण से बाहर हो गई। कार स्पीड में होने की वजह से 4 से 5 बार पलट गई।

इस एक्सीडेंट में मुशीर खान को काफी चोटे आई हैं। मुशीर खान और उनके पिता को लखनऊ में किसी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की टीम ने उनको 2 महीने का रेस्ट करने को बोला है।

रेस्ट के चलते मुशीर खान अब ईरानी कप से बाहर रहेंगे। इस बार मुशीर खान मुंबई टीम से अपना ईरानी कप मैच खेलने वाले थे। सरफराज खान का पर‍िवार मूलत: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखता है।

Continue Reading

Trending