Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार : प्रधानमंत्री ने 9700 करोड़ रुपये की योजनाएं शुरू की

Published

on

बिहार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, 9700 करोड़ रुपये की योजनाएं शुरू

Loading

पटना| प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को अपने एक दिवसीय बिहार दौरे के दौरान आरा में करीब 9,700 करोड़ रुपये की लागत वाली 700 किलोमीटर लंबी 11 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस मौके पर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। मोदी ने आरा के रमना मैदान स्थित एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 77 के मुजफ्फरपुर-सोनबरसा खंड की दो लेन वाली चौड़ीकरण योजना का शुभरंभ किया।

इसके अतिरिक्त पटना-कोईलवर खंड की चार लेन चौड़ीकरण योजना, कोईलवर-भोजपुर खंड की चार लेन चौड़ीकरण समेत 11 योजनाओं का शिलान्यास किया। इस मौके पर प्रधनमंत्री ने कौशल विकास योजना के अंतर्गत 22 कौशल विकास केन्द्रों के प्रथम चरण का उद्घाटन और क्षेत्रीय महिला व्यावसायिक प्रशिक्षण संस्थान का भी शिलासन्यास किया। इस मौके पर कई केन्द्रीय मंत्री सहित राज्य के राज्यपाल रामनाथ कोविंद समेत भाजपा के कई नेता उपस्थित हैं।

इससे पहले मोदी नई दिल्ली से पटना पहुंचे, जहां हवाई अड्डे पर राज्यपाल रामनाथ कोविंद और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री आरा के बाद हेलीकॉप्टर से सहरसा के लिए रवाना होंगे। सहरसा में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से आयोजित ‘परिवर्तन रैली’ को संबोधित करेंगे। रैली के बाद मोदी सहरसा से पूर्णिया पहुंचेंगे, जहां से वह विशेष विमान से नई दिल्ली लौट जाएंगे। इससे पहले प्रधानमंत्री 25 जुलाई को मुजफ्फरपुर में और नौ अगस्त को गया में परिवर्तन रैली को संबोधित कर चुके हैं।

नेशनल

एग्जिट पोल पर आया बृजभूषण शरण सिंह का बयान, कहा- जम्मू कश्मीर में बनेगी बीजेपी की सरकार

Published

on

By

Loading

नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब आठ चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। लेकिन उससे पहले सभी एग्जिट पोल दावा कर रहे हैं कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। सभी राजनीतिक दलों के नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हम देख सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार बनाएगी। हरियाणा को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा पर बोलना मना है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा विनेश और बजरंग का नाम मिट जाएगा

बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह को पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के खिलाफ बयान देने से मना किया हुआ है। बृजभूषण ने दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर निशाना साधा था। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि विनेश और बजरंग ने कुश्ती में नाम कमाया, उसी से मशहूर हुए, लेकिन अब कांग्रेस में शामिल होने से उनका नाम मिट जाएगा। बृजभूषण ने विनेश पर कुश्ती को बदनाम करने का आरोप लगाया।

Continue Reading

Trending