Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मप्र में आप की संकल्प यात्रा 3 दिसंबर से

Published

on

Loading

इंदौर, 19 नवंबर (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल होना है, जिसकी तैयारियों में आम आदमी पार्टी (आप) अभी से जुट गई है। आप की बैठकों, सभाओं का दौर जारी है। उसी क्रम में राज्य के सभी 230 विधानसभा क्षेत्रों में तीन दिसंबर से ‘बदलेंगे मध्य प्रदेश संकल्प यात्रा’ निकाली जाने वाली है। यह यात्रा 22 जनवरी तक चलेगी। आप की इंदौर जोन की समीक्षा बैठक रविवार को यहां के जय हिंद भवन में प्रदेश संयोजक आलोक अग्रवाल की अध्यक्षता में हुई। बैठक में इंदौर जोन से इंदौर, धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा और बुरहानपुर के लोकसभा प्रभारी, विधानसभा प्रभारी, विधानसभा सहप्रभारी एवं अन्य पदाधिकारी शामिल हुए।

समीक्षा बैठक में अग्रवाल ने बताया कि पांच नवंबर को भोपाल में आयोजित रैली में पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की थी। उसी दौरान तय हुआ था कि सभी विधानसभा क्षेत्रों में ‘बदलेंगे मध्यप्रदेश संकल्प यात्रा’ की निकाली जाएगी और हर विधानसभा क्षेत्र में बूथ स्तर तक संगठन तैयार किया जाएगा।

अग्रवाल ने बताया कि संकल्प यात्रा में सभी विधानसभा क्षेत्रों में लोगों के बीच जाकर बिजली, पानी, स्वास्थ्य, शिक्षा, रोजगार और महिला सुरक्षा के लिए दिल्ली में आप की सरकार और मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार द्वारा किए गए कामों को तुलनात्मक रूप से जनता के बीच रखा जाएगा।

बैठक में प्रदेश संगठन सचिव युवराज सिंह ने कहा, जनता बरसों पुरानी पार्टियों की कार्यप्रणाली से त्रस्त हो चुकी है और प्रदेश में बदलाव चाहती है।

Continue Reading

नेशनल

दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जारी किया नोटिस, करीब 30 हजार लोगों के साथ हुई थी ठगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया ने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया। हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ। दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी। जिसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हाइबॉक्स क्या होता है

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते हैं। इस ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है। यह ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता है। इस ऐप ने शुरऊ में रिटर्न दिया। लेकिन बाद में जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई।

Continue Reading

Trending