Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अटल के जन्मदिन पर उप्र में जुटेंगे भाजपा के कई दिग्गज

Published

on

Loading

लखनऊ| पूर्व प्रधानमंत्री और लखनऊ से पूर्व सांसद अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन (25 दिसंबर) को सुशासन दिवस के तौर पर मनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कई शीर्ष नेता अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को जहां बनारस पहुंचेंगे, वहीं केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह लखनऊ व कैबिनेट मंत्री कलराज मिश्र देवरिया में रहेंगे। प्रधानमंत्री मोदी एक दिनी दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे। वह अपने संसदीय क्षेत्र में नौ बजे पहुंचेंगे और शाम तक कई कार्यक्रमों में शिरकत कर दिल्ली लौट जाएंगे। उनके काशी आगमन को लेकर पार्टी की तैयारियां भी तेज हो गई हैं।

मोदी के अलावा राजनाथ सिंह भी दो दिवसीय दौरे पर संसदीय क्षेत्र लखनऊ आएंगे और 25 से 27 दिसंबर तक वह विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। भाजपा ने इस बार उप्र में अटल के जन्मदिन को सुशासन और स्वच्छता दिवस के रूप में मनाना तय किया है। इसी को ध्यान में रखते हुए उप्र के सभी बड़े नेता अपने-अपने क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे।

भाजपा सूत्रों की मानें तो सभी पदाधिकारियों को सूचित कर दिया गया है कि अटल के जन्मदिन के अवसर पर सभी अपने क्षेत्र में एक घंटा सफाई अभियान चलाएंगे। वहीं, 25 दिसंबर को दोपहर 12 बजे गृहमंत्री राजनाथ सिंह भी अंबेडकरनगर वार्ड के भरतपुरी मोहल्ले में सफाई अभियान में हिस्सा लेंगे। इसी दिन क्रिसमस त्योहार भी है। इन दो बड़े नेताओं के अलावा केंद्रीय सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्योग मंत्री कलराज मिश्र भी 25 दिसंबर को अपने संसदीय क्षेत्र देवरिया में मौजूद रहेंगे और कई कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे।

इनके अलावा केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया भी अटल जन्मदिवस के मौके पर अपने संसदीय क्षेत्र आगरा में रहेंगे और वहां आयोजित होने वाले विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। उन्होंने इस अवसर पर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन भी किया है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री, केंद्रीय गृहमंत्री और मध्यम उद्योग मंत्री 25 दिसंबर को अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में रहेंगे और उन क्षेत्रों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

नेशनल

दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को जारी किया नोटिस, इस ऐप से करीब 30 हजार लोगों के साथ हुई ठगी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने HIBOX ऐप घोटाले में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को नोटिस जारी किया है। रिया ने विज्ञापन के जरिए लोगों को इस ऐप में निवेश करने के लिए मोटिवेट किया। हाइबॉक्स ऐप से जुड़े मामले में 500 करोड़ के घोटले का खुलासा हुआ। दिल्ली पुलिस ने इस फ्रॉड के मास्टरमाइंड सिवाराम को पहले ही गिरफ्तार कर लिया है। जिसने नवंबर 2016 में सवरुल्ला एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड नाम की कंपनी शुरू की थी। जिसके बाद फरवरी 2024 में हाइबॉक्स ऐप को लॉन्च किया था। इस ऐप के माध्यम से करीब 30 हजार लोगों के साथ ठगी की गई है। इस घोटले में कई मशहूर सितारे और हाई-प्रोफाइल यूट्यूबर भी शामिल बताए जा रहे हैं।

हाइबॉक्स क्या होता है

हाइबॉक्स ऐप को एक निवेश योजना के तौर पर प्रमोट किया गया है। इस ऐप में साइन अप करके पैसे इन्वेस्ट कराए जाते हैं। इस ऐप के माध्यम से एक से पांच फीसदी तक ब्याज देने का दावा किया जाता है। यह ऐप एक महीने में 30-90 फीसदी तक का रिर्टन देने का भी आश्वासन देता है। इस ऐप ने शुरऊ में रिटर्न दिया। लेकिन बाद में जुलाई 2024 में इस ऐप में टेक्निकल गड़बड़ी और लीगल वैलिडिटी का हवाला देकर पेमेंट रोक दी गई।

Continue Reading

Trending