Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

उप्र : निकाय चुनाव के लिए भाजपा का संकल्पपत्र जारी

Published

on

Loading

लखनऊ, 12 नवंबर (आईएएनएस/आईपीएन)। उत्तर प्रदेश के नगर निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने रविवार को 12 पृष्ठों का अपना एक संकल्पपत्र जारी किया है।

खास बात यह कि भाजपा के संकल्पपत्र को जारी करने के लिए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय के साथ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, डॉ. दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना को भी भाजपा के प्रदेश मुख्यालय आना पड़ा। सभी ने संयुक्त रूप से संकल्पपत्र को जारी करते हुए निकाय चुनाव के लिए भाजपा के द्वारा लिए गये संकल्पों को गिनाया।

भाजपा ने अपने इस सकंल्पपत्र के माध्यम से प्रदेश के विकास के लिए 28 बिंदुओं का संकल्प लिया है।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पांडेय ने कहा कि भाजपा केवल महापौर, अध्यक्ष या पार्षद बनाने के लिए चुनाव नहीं लड़ती है, बल्कि जनसेवा की प्राथमिकता लेकर चुनाव में उतरी है। 4 करोड़ 8 लाख मतदाताओं वाले नगर निकाय चुनाव में विजय हासिल कर केंद्र, राज्य और नगरीय सरकार मिलकर नागरिकों का जीवन विश्वस्तरीय सुविधा संपन्न बनाने का लक्ष्य है। स्वच्छता, पेयजल, पर्यावरण, स्ट्रीट लाइट हमारी विशेष प्राथमिकताएं होगी।

उन्होंने कहा कि पहली बार प्रदेश में 12 की जगह 16 नगर निगमों और 652 नगर निकायों पर चुनाव हो रहे हैं। केंद्र व राज्य सरकार के सहयोग से अर्धशासकीय निकायों के माध्यम से नागरिकों का जीवन बेहतर बनाएंगे।

डॉ. पांडेय ने कहा कि पिछली सरकार ने जनता को हर तरह से तरसाया। लोगों तक बुनियादी सुविधाएं तक नहीं पहुंचने दीं। नगरीय निकायों में जहां भाजपा के महापौर, अध्यक्ष व पार्षद थे, वहां पिछली सरकार ने उनको काम नहीं करने दिया। भाजपा के महापौरों, अध्यक्षों, पार्षदों ने नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं और विकास कार्य प्रदान करने के लिए बहुत मेहनत की, लेकिन सरकार ने उनके इस कार्य में हर स्थान पर बाधा पहुंचाने की कोशिश की।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में नगर विकास विभाग ऐसे व्यक्ति के पास था, जो हमेशा जनता और देश के खिलाफ ही रहे। उनके विभाग में हर काम उल्टा ही होता था।

टिकट वितरण के सवाल पर उन्होंने कहा कि नगर निकाय चुनाव में करीब 12 हजार पदों के लिए निर्वाचन होना है। भाजपा ने कार्यकर्ताओं को प्राथमिकता पर रखते हुए टिकट वितरण किए हैं। टिकट वितरण से कार्यकर्ता पूरी तरह संतुष्ट हैं और पूरी ऊर्जा से भाजपा को चुनाव जिताने में जुट गए हैं।

Continue Reading

नेशनल

एग्जिट पोल पर आया बृजभूषण शरण सिंह का बयान, कहा- जम्मू कश्मीर में बनेगी बीजेपी की सरकार

Published

on

By

Loading

नई दिल्ली। हरियाणा में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं। अब आठ चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। लेकिन उससे पहले सभी एग्जिट पोल दावा कर रहे हैं कि हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी। सभी राजनीतिक दलों के नेता इस पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी नेता बृजभूषण शरण सिंह का भी बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हम देख सकते हैं कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार बनाएगी। हरियाणा को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा पर बोलना मना है।

बृजभूषण शरण सिंह ने कहा विनेश और बजरंग का नाम मिट जाएगा

बीजेपी ने बृजभूषण शरण सिंह को पहलवान विनेश फोगट और बजरंग पुनिया के खिलाफ बयान देने से मना किया हुआ है। बृजभूषण ने दोनों पहलवानों के कांग्रेस में शामिल होने पर निशाना साधा था। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि विनेश और बजरंग ने कुश्ती में नाम कमाया, उसी से मशहूर हुए, लेकिन अब कांग्रेस में शामिल होने से उनका नाम मिट जाएगा। बृजभूषण ने विनेश पर कुश्ती को बदनाम करने का आरोप लगाया।

Continue Reading

Trending