Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

गोवा विधानसभा अध्यक्ष ने दी विधायकों को चेतावनी

Published

on

पणजी,गोवा,विधानसभा,अध्यक्ष-राजेंद्र-अरलेकर,मंत्रियों,विधायक

Loading

पणजी | गोवा विधानसभा के अध्यक्ष राजेंद्र अरलेकर ने विधायकों को सदन में यहां-वहां घूमने पर चेतावनी देते हुए उन्हें सदन की कार्यवाही खत्म होने तक अपनी सीटों पर बैठने का निर्देश दिया है। अरलेकर ने गुरुवार को अध्यक्ष के संबोधन के दौरान विधायकों सामने आकर खड़े नहीं होने की चेतावनी भी दी।

अरलेकर ने कहा, “विधानसभा यहां-वहां घूमने फिरने के लिए नहीं हैं। सभी विधायकों और मंत्रियों को अपनी सीट पर बैठना चाहिए। यदि विधायकों का मंत्रियों के साथ कुछ काम है तो उस काम को पूरा करने के लिए यह स्थान सटीक नहीं है। आप इसे लॉबी और कार्यालयों में पूरा कर सकते हैं।” सदन में यहां-वहां घूमने से खफा अरलेकर ने कहा, “कृपया सदन में प्रश्नकाल या अन्य कार्यवाहियों के पूरा होने तक अपने स्थान से नहीं उठें। भाषण पूरा होने के बाद मंत्री सदन से चले जाते हैं। यह प्रक्रिया पूरी तरह से गलत है। आपको सदन में बैठना चाहिए और सदन की गतिविधियों में हिस्सा लेना चाहिए।” उन्होंने कहा, “विधायकों और मंत्रियों को मुझसे बात करनी चाहिए। सभापति और विधायक की वार्ता के दौरान किसी को भी उठकर नहीं जाना चाहिए।”

उत्तर प्रदेश

बरेली में महिला 16 साल से खा रही थी अपने बाल, मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित

Published

on

Loading

बरेली। यूपी के बरेली से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। बरेली की एक महिला मानसिक बीमारी ट्राईकोलोटो मेनिया से ग्रसित थी। इस बीमारी में व्यक्ति अपने ही सिर के बाल को नोच-नोचकर खाता है। ऐसी बीमारी को समाज में जादू टोना इस सब नामों से जाना जाता है।

आइए जानते है क्या पूरा मामला

शुक्रवार बरेली के जिला अस्पताल में एक महिला को भर्ती कराया गया। महिला सुभाषनगर क्षेत्र की रहने वाली है। ये महिला पिछले 16 सालों से अपने बाल खा रही थी। शुक्रवार को अचानक से महिला के पेट में दर्द उठा और उल्टियां होने लगी। जिसके बाद महिला को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अस्पताल में ऑपरेशन के वक्त डॉक्टरों ने उसका वीडियो भी बनाया। डॉक्टरों की टीम ने युवती के पेट से बालों का एक बहुत बड़ा गुच्छा निकाला जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। जिला अस्पताल के डॉक्टर सर्जन डॉ एमपी सिंह, डॉ अंजली सोनी, डॉ मुग्धा शर्मा, डॉ दिग्विजय सिंह, सिस्टर गीता, तनु वर्मा और भावना ने इस जटिल ऑपरेशन को किया।

डॉक्टर एमपी सिंह ने बताया कि 25 साल में पहली बार इस बीमारी का मरीज मिला है। उन्होंने बताया कि ऑपरेशन काफी जटिल था, लेकिन पूरी टीम ने बहुत मेहनत से इस जटिल ऑपरेशन को पूरा किया। उन्होंने कहा कि अब युवती सही सलामत है।

Continue Reading

Trending