Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

इस युवक ने लड़कियों से रेप कर की हत्या, कुत्तों को खिलाए शव के टुकड़े

Published

on

Loading

मास्को। शहर मास्को की राजधानी रूस में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने सभी के रोंगटे खड़े कर दिए।  दरअसल, यहां एक युवक ने दो लड़कियों के साथ दोस्ती करने के लिए पहले एक चक्रव्यूह रचा इसके बाद बहला-फुसलाकर उनका रेप किया और वहशी का जी तब भी न भरा तो उसने दरिंदगी की सभी हदों को पार करते हुए उनकी हत्या कर शव के टुकड़ों को कुत्तों को खिला दिया।

रूस शहर के वोल्ज्स्की में रहने वाली दो लड़कियों ओल्गा और डारिया के साथ अलेक्जांद्र मस्लेनिकोव नामक एक शख्स ने पहले तो मीठी-मीठी बातें कर दोस्ती की।  फिर दोनों का रेप कर उन्हें मार दिया।

इनके परिवार ने इनकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।  पुलिस ने जाँच में पाया कि ये दोनों ही लडकियाँ आखरी बार अलेक्जांद्र के साथ एक नाइटक्लब देखी गई थी।  पुलिस ने अलेक्जांद्र को गिरफ्तार कर पूछताछ की थी।

पूछताछ के दौरान अलेक्जांद्र ने बताया कि वह उन्हें बहला-फुसला कर अपने घर ले गया और रेप करके उनकी ह्त्या कर दी। इतना ही नहीं पुलिस से बचने के लिए उसने लड़कियों के लाश के छोटे-छोटे टुकड़े कर उन्हें कुत्तों को खिला दिया।  पुलिस को जंगल से लड़कियों के लाश के कुछ टुकडें मिले हैं।

बता दें कि, अलेक्जांद्र पहले भी चोरी और रेप के आरोप में 11 साल जेल की सजा काट चुका है।

ये भी पढ़ें-लौहपुरुष के 42वें जन्मदिन पर मोदी ने दी श्रद्धांजलि, रन फॉर यूनिटी को दिखाई झंडी

 

ऑफ़बीट

UPI ने बनाया नया रिकार्ड, सितंबर में लोगों ने कर डाले 20 लाख करोड़ से अधिक के लेनदेन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत में यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई) इस्तेमाल करने वालों की संख्या हर दिन इजाफा हो रहा है। भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (NPCI) द्वारा जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, सितंबर में UPI नेटवर्क से 50 करोड़ से अधिक दैनिक लेनदेन हुए। UPI लेनदेन का मूल्य लगातार पांचवें महीने 20 लाख करोड़ रुपये से ऊपर रहा। औसत दैनिक लेनदेन मूल्य अगस्त के 66,475 करोड़ रुपये से बढ़कर सितंबर में 68,800 करोड़ रुपये हो गया। यह जानकारी भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम (एनपीसीआई) की ओर से मंगलवार को जारी किए गए डेटा से मिली।

बीते महीने यूपीआई पर प्रतिदिन 50.1 करोड़ लेनदेन हुए थे। अगस्त में यह आंकड़ा 48.3 करोड़ पर था। इस दौरान यूपीआई पर प्रतिदिन औसत 68,800 करोड़ रुपये के मूल्य के लेनदेन हुए। अगस्त में यह आंकड़ा 66,475 करोड़ रुपये पर था। यह लगातार पांचवां महीना है, जब मासिक यूपीआई लेनदेन की वैल्यू 20 लाख करोड़ रुपये रही है।

सितंबर में आधार आधारित पेमेंट सिस्टम (एईपीएस) से 10 करोड़ के करीब लेनदेन हुए हैं और इनकी वैल्यू 24,143 करोड़ रुपये थी।इमीडिएट पेमेंट सर्विस (आईएमपीएस) के जरिए सितंबर में 5.65 लाख करोड़ रुपये के लेनदेन हुए हैं। इसमें सालाना आधार पर 11 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली है। बीते महीने प्रतिदिन औसत 1.4 करोड़ आईएमपीएस लेनदेन हुए हैं और इनकी प्रतिदिन की औसत वैल्यू 18,841 करोड़ रुपये रही थी।

सितंबर में फास्टैग में 31.8 करोड़ लेनदेन हुए हैं। इसमें 7 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस दौरान फास्टैग में 5,620 करोड़ रुपये का संग्रह हुआ है और इसमें सालाना आधार पर 10 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इंडस्ट्री एक्सपर्ट्स के मुताबिक, सितंबर के यूपीआई के आंकड़े दिखाते हैं कि देश में डिजिटल लेनदेन में तेजी से वृद्धि हो रही है।

Continue Reading

Trending