Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में शीतलहर का दौर जारी

Published

on

Loading

श्रीनगर| जम्मू एवं कश्मीर में तापमान में गिरावट और शीतलहर का दौर जारी है। रविवार को भी घाटी और लद्दाख क्षेत्र में न्यूनतम तापमान हिमांक से कई डिग्री सेल्सियस नीचे बना रहा। मौसम विभाग ने रविवार को बताया कि अगले 24 घंटों के दौरान मौसम शुष्क और ठंडा बना रहेगा तथा न्यूनतम तापमान में और गिरावट आने की संभावना है। मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया, “अगले 24 घंटों के दौरान जम्मू एवं कश्मीर में शीतलहर बनी रहेगी। इस दौरान मौसम शुष्क और सर्द रहने की संभावना है।”

अधिकारी ने बताया, “श्रीनगर में आज (रविवार को) न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 4.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। रविवार को गुलमर्ग का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 5.6 डिग्री सेल्सियस और पहलगाम का शून्य से नीचे 6.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लेह का न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 12.2 डिग्री सेल्सियस और कारगिल का शून्य से नीचे 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।”

अधिकारी ने बताया, “रविवार को जम्मू शहर का न्यूनतम तापमान 8.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।” घाटी में शुष्क मौसम के कारण सूखी खांसी, एन्फ्लूएंजा, शीतदंश और श्वांस संबंधी रोग सर्दियों में लोगों की मुश्किलें और बढ़ा रहे हैं।
बर्फबारी नहीं होने से नागरिकों की चिंता बढ़ गई है, क्योंकि कड़ाके की ठंड में 40 दिनों की अवधि (चिल्लई कालन) के दौरान होने वाली बर्फबारी से घाटी के चिरस्थाई जलाशय भरते हैं। इस साल 21 दिसंबर से चिल्लई कालन शुरू होने के बाद से घाटी में बर्फबारी नहीं हुई है।

प्रादेशिक

झांसी: ब्यूटी पार्लर में दुल्हन की हत्या करने वाले ने की आत्महत्या, होटल में फांसी के फंदे से झूलता मिला

Published

on

Loading

झांसी। उत्तर प्रदेश के झांसी में ब्यूटी पार्लर में तैयार हो रही दुल्हन की गोली मारकर हत्या करने के आरोपी ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। उसने मध्य प्रदेश के एक होटल में जाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस उसे पकड़ने के लिए लगातार दबिश दे रही थी. लेकिन इस बीच उसने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। फिलहाल स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आगे की जांच-पड़ताल की जा रही है।

आपको बता दें कि युवक अपनी प्रेमिका की शादी दूसरी जगह तय होने से नाराज था और उसने शादी से कुछ घंटे पहले ही युवती को ब्यूटी पार्लर में गोली मार दी थी। युवती गंभीर रूप से घायल हो गई थी तत्काल उसे अस्पताल ले जाया गया यहां पर उसने दम तोड़ दिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से भाग गया था। युवक मुरैना के एक होटल में रुका हुआ था और यहां पर उसने आत्महत्या कर ली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मृतक युवक दतिया जिले का रहने वाला बताया जा रहा है। युवक के फोटो झांसी भेजे गए इसके बाद झांसी पुलिस भी मुरैना पहुंच गई। दुल्हन के सजने के लिए परिवार ने गार्डन से कुछ ही दूरी पर एक ब्यूटी पार्लर बुक कर रखा था। यहां पर युवक पहुंच गया और युवती से अपने साथ चलने के लिए कहने लगा जब युवती ने मना किया तो उसको दो गोली मारी और फरार हो गया था।

Continue Reading

Trending