Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

काठमांडू में रनवे पर फिसला विमान, बाल-बाल बचे यात्री

Published

on

Nepal-plane-accident

Loading

काठमांडू। नेपाल के काठमांडू हवाई अड्डे पर बुधवार सुबह तुर्की का विमान रनवे से फिसल गया। घने कोहरे के कारण हुए इस हादसे में विमान में सवार 238 लोग बाल-बाल बच गए।

हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि इस्तांबुल से आया विमान एयरबस ए330 त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर लैंडिंग के वक्त हवाई पट्टी से फिसल गया। यह घटना सुबह करीब सात बजकर 40 मिनट पर हुई। विमान ने खराब दृश्यता के कारण लैंडिंग से पहले आसमान में चक्कर लगाया।

अधिकारियों के अनुसार विमान हवाई पट्टी और टैक्सी पट्टी के बीच उतरा और फिसलकर हरियाली वाले क्षेत्र में पहुंच गया। यह यात्रियों की किस्मत ही थी कि घने कोहरे के कारण हुए इस हादसे में विमान में सवार 238 लोग बाल-बाल बच गए और किसी को खरोंच तक नहीं आई। सभी को बिना किसी चोट के आपातकालीन दरवाजे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। इस्तांबुल से आ रहे विमान में नेपाली और विदेशी दोनों यात्री थे।

हवाईअड्डे के महाप्रबंधक बीरेंद्र श्रेष्ठ ने कहा कि उड़ान संख्या टीके 726 वाले विमान पर सवार सभी यात्री सुरक्षित हैं। इस विमान दुर्घटना में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। नीचे उतरते समय विमान का अगला हिस्सा जमीन को छूने लगा, जिसे देखते हुए सभी यात्रियों और चालक दल के सदस्यों को विमान के आपातकालीन द्वार से बाहर निकाल लिया गया।

Continue Reading

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending