Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

‘गुजरात में घाघरा-चोली और बैटिंग में विराट कोहली’

Published

on

Loading

Virat kohli birthday– भारतीय टेस्ट कप्तान कोहली को जन्मदिन की बधाई देने पूरा क्रिकेट जगत उमड़ा

कोलकाता। भारतीय टेस्ट टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली को शनिवार को जन्मदिन की बधाई देने के लिए महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग सहित पूरा क्रिकेट जगत उमड़ पड़ा। कोहली शनिवार को 28 वर्ष के हो गए।

शुक्रवार की मध्यारात्रि के बाद से ही बधाइयों का तांता शुरू हो गया और जल्द ही ‘वी लव यू कोहली’ और ‘हैप्पी बर्थडे विराट’ हैशटैग ट्विटर का टॉप ट्रेंड बन गया। सचिन ने शनिवार की सुबह ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में लिखा, हमारी टीम के सबसे शरारती सदस्य कोहली को जन्मदिन की बधाई! आप जैसे हैं, वैसे ही हमेशा रहें!

गौरतलब है कि कोहली के ट्विटर पर 1.27 करोड़, इंस्टाग्राम पर 83 लाख और फेसबुक पर 3.2 करोड़ फॉलोअर हैं। ट्विटर पर अपने खास अंदाज के लिए मशहूर हो चुके सहवाग ने कोहली को उसी निराले अंदाज में बधाई संदेश दिया। उन्होंने लिखा, हाजमे की गोली, रंगो की होली, गुजरात में घाघरा-चोली और बैटिंग में विराट कोहली पूरे इंडिया की पसंद है। कोहली तुम्हें जन्मदिन की बधाई।

2008 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले कोहली इस समय भारतीय टीम की रीढ़ बन चुके हैं और खेल के तीनों प्रारूपों में भारत की जीत के वाहक बन चुके हैं। 2015 में टेस्ट क्रिकेट से महेंद्र सिंह धौनी के संन्यास लेने के बाद कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम लगातार चार टेस्ट श्रृंखलाएं जीत चुकी है।

भारतीय टीम के मौजूद मुख्य कोच अनिल कुंबले ने ट्वीट किया, कोहली को जन्मदिन की बधाई। आपका आगामी वर्ष शानदार गुजरे और आपको हर क्षेत्र में सफलता मिले। भारतीय टीम में भरोसेमंद बल्लेबाज के रूप में धीरे-धीरे पहचान बनाने वाले अजिंक्य रहाणे ने ट्वीट किया, आपको जन्मदिन की बहुत बहुत बधाई भाई। आपका दिन शुभ हो और पूरा वर्ष शानदार गुजरे। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने हवाईजहाज में खिंची कोहली के साथ अपनी एक तस्वीर साझा करते हुए लिखा, कोहली को जन्मदिन की बधाई। आपके लिए सबकुछ अच्छा हो। रब राखा।

यहां तक कि कोहली से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान तू-तू मैं-मैं कर चुके और हाल ही में टेस्ट टीम में वापसी करने वाले गौतम गंभीर ने भी ट्वीट कर कोहली को जन्मदिन की बधाई दी।

गंभीर ने ट्वीट किया, कोहली को जन्मदिन की बधाई। आने वाला वर्ष आपके लिए बेहतरीन हो। उम्मीद करता हूं आने वाले समय में आपको ढेरों रिकॉर्ड तोड़ते देखूंगा।

Continue Reading

खेल-कूद

घर पर भारत की लगातार 18वीं सीरीज जीत, कानपुर टेस्ट में बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Published

on

Loading

कानपुर। कानपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है। दूसरी पारी में भारत को 95 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे रोहित एंड कंपनी ने तीन विकेट खोकर सिर्फ 17.2 ओवर में हासिल कर लिया। घर पर भारत की यह लगातार 18वीं सीरीज जीत है। भारतीय टीम इस जीत के बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका में और मजबूत हो गई है और वो नंबर 1 की कुर्सी पर बरकरार है।

कानपुर टेस्ट में पहले दिन बारिश के कारण सिर्फ 35 ओवर का खेल हो सका। इस दौरान बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 107 रनों का स्कोर खड़ा। बारिश के कारण दूसरे और तीसरे दिन एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी लेकिन चौथे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश को 233 रनों पर ढेर कर दिया। इसके जवाब में भारत ने चौथे दिन ताबड़तोड़ अंदाज में पारी का आगाज करते हुए टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में सबसे तेज 50, 100 और 200 रनों का टीम स्कोर बनाने का बड़ा कारनामा कर दिखाया। भारत ने अपनी पहली पारी 285/9 रनों के स्कोर पर घोषित की।

बांग्लादेश का 2-0 से सूपड़ा साफ

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम सिर्फ 146 रन ही बना सकी जिससे टीम इंडिया को जीत के लिए 95 रनों का टारगेट मिला। आखिरी दिन दूसरे सेशन में भारतीय पारी का धमाकेदार आगाज हुआ लेकिन रोहित शर्मा सस्ते में पवेलियन लौट गए। गिल भी 6 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल ने मोर्चा संभाला और इस तरह भारत मैच के साथ-साथ सीरीज पर भी कब्जा करने में कामयाब रहा।

Continue Reading

Trending