Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन : खुदरा बिक्री की वृद्धि दर 10.9 प्रतिशत

Published

on

Loading

बीजिंग। चीन में सितम्बर में खुदरा बिक्री की वृद्धि दर सालाना आधार पर 10.9 प्रतिशत रही है, जबकि अगस्त में यह 10.8 प्रतिशत रही थी।
राष्ट्रीय सांख्किीय ब्यूरो (एनबीएस) द्वारा सोमवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, 2015 के प्रारंभ से लेकर अब तक की यह सर्वाधिक वृद्धि दर है। वर्ष 2015 की प्रथम तीन तिमाहियों में कुल बिक्री 10.5 प्रतिशत वृद्धि के साथ 21,610 अरब युआन (3,400 अरब युआन) हो गई है।

इसी समान अवधि में ग्रामीण क्षेत्रों में खुदरा बिक्री 11.7 प्रतिशत बढ़ी है, जिसने शहरी क्षेत्रों में 10.3 प्रतिशत की खुदरा बिक्री दर को पीछे छोड़ दिया है।

एनबीएस के मुताबिक, जनवरी से सितम्बर के दौरान ऑनलाइन बिक्री 36.2 प्रतिशत बढ़कर 2590 अरब युआन हो गई है, जो सकल खुदरा बिक्री का लगभग 12 प्रतिशत है।

अन्तर्राष्ट्रीय

सिंगापुर पुलिस से बदसलूकी के आरोप में 4 भारतीय गिरफ्तार

Published

on

Loading

सिंगापुर। सिंगापुर के लिटिल प्रीसिंक्ट में भारतीय मूल के चार लोगों पर बुधवार को सार्वजनिक उपद्रव करने और एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में चार भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया गया। चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, लिटिल इंडिया में रविवार सुबह एक कथित हत्या की जांच के लिए घेराबंदी किए गए अपराध स्थल पर चारों द्वारा पुलिस अधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार करने का लगभग दो मिनट का वीडियो फेसबुक पेज ROADS.sg पर अपलोड किया गया।

क्या है आरोप

44 वर्षीय एमडी डिनो मार्सियानो अब्दुल वहाब, 37 वर्षीय एलेक्स कुमार ज्ञानसेकरन, 32 वर्षीय मोहम्मद यूसोफ मोहम्मद याहिया और 32 वर्षीय मोहनन वी बालकृष्णन द्वारा पुलिस अधिकारियों पर चिल्लाने वाले पोस्ट को तीन दिनों में 423,000 से अधिक बार देखा गया।

इस मामले में भारतीय मूल के 22 वर्षीय मुहम्मद साजिद सलीम को शामिल किया गया था, जिस पर सोमवार को वर्दुन रोड पर 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या का आरोप लगाया गया था। इस घटना के संबंध में अन्य पाँच लोगों पर भी आरोप लगाए गए थे। हालाँकि, बुधवार को आरोपित किए गए चार लोगों का हत्या से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने अदालत को बताया कि वे कानूनी प्रतिनिधित्व की तलाश करना चाहते हैं।

पुलिस अभियोजक ने अदालत को बताया कि जांच जारी है और चारों लोगों पर अतिरिक्त आरोप लग सकते हैं। वे 8 अक्टूबर को फिर से अदालत में पेश होंगे।

Continue Reading

Trending