Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चोट के कारण सिडनी टेस्ट में नहीं खेल पाएंगे मिशेल मार्श

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श चोट के कारण सिडनी में भारत के साथ छह जनवरी से होने वाले चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेल सकेंगे। आस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन ने शनिवार को इस सम्बंध में औपचारिक घोषणा की। मार्श हैमस्ट्रींग की चोट से परेशान हैं और इस कारण वह मेलबर्न टेस्ट में नहीं खेल पा रहे हैं।

मार्श समय रहते इस चोट से उबर नहीं सके हैं। ब्रिस्बेन में हुए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए मार्श चोटिल हुए थे।

मार्श के स्थान पर मेलबर्न टेस्ट के लिए बल्लेबाज जोए बर्न्‍स को टीम में शामिल किया गया है।

ऐसा माना जा रहा था कि मार्श सिडनी टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे लेकिन मेलबर्न टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद अभ्यास के दौरान दौड़ते वक्त वह लंगड़ाने लगे थे।

आस्ट्रेलियाई टीम के फिजियो एलेक्स कुंटोरिस ने कहा, “कल उनके हैमस्ट्रींग में फिर से सूजन आ गई। आज उनकी चोट का स्कैन किया गया है। स्कैन से पता चला कि वह एक बार फिर पुरानी स्थिति में पहुंच गए हैं और ऐसे में उनका सिडनी में खेलना मुमकिन नहीं है।”

कुंटोरिस ने कहा कि अब टीम प्रबंधन इस बात पर ध्यान लगाएगी कि मार्श टेस्ट श्रृंखला के बाद होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में हिस्सा लेने के लिए फिट हो जाएं। इस सीरीज में तीसरी टीम इंग्लैंड होगी।

खेल-कूद

वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभी फार्मेट से लिया संन्यास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के आलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने क्रिकेट के सभीफार्मेट से संन्यास का एलान कर दिया है। उन्होंने 2021 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था और पिछले साल उन्होंने बतौर खिलाड़ी IPL से भी दूरी बना ली थी। इस बीच वो चेन्नई सुपर किंग्स और अफ़ग़ानिस्तान की पुरुष टीम में कोच की भूमिका में नज़र आए थे।

ब्रावो ने इंस्टाग्राम पर अपनी एक पोस्ट में कहा, “मेरा दिमाग़ अभी और क्रिकेट खेलना चाहता है लेकिन मेरा शरीर अब इसकी अनुमति नहीं दे रहा है। मैं अपने आप को ऐसी स्थिति में नहीं डाल सकता कि मेरे टीम के साथी, प्रशंसक और जिन टीमों का अभी मैं प्रतिनिधित्व करता हूं, वे मेरे से निराश हों। इसलिए दिल पर पत्थर रखकर मैं इस खेल से अपने संन्यास की घोषणा करता हूं।”

अपने 18 वर्ष के करियर में ब्रावो ने T20 क्रिकेट में कई कीर्तिमान हासिल किए। वह IPL, PSL और बिग बैश में ट्रॉफ़ी विजेता टीमों का हिस्सा रहे। इसके साथ ही वह दो बार T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली वेस्टइंडीज़ के दल का भी हिस्सा रहे। उन्होंने T20 क्रिकेट में 582 मैच खेलते हुए 631 विकेट लिए।

CPL के मौजूदा सीज़न से पहले ब्रावो ने यह घोषणा की थी CPL का यह सीज़न उनका अंतिम सीज़न होगा। हालांकि वह ILT20 का आगामी सीज़न खेलने वाले थे और MI एमिरेट्स के द्वारा उन्हें रिटेन भी किया गया था लेकिन CPL के दौरान ग्रोइन इंजरी होने के बाद उन्होंने क्रिकेट से विदा लेने का फ़ैसला कर लिया।

Continue Reading

Trending