Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

टेनिस : भारतीय मूल के अमेरिकी लड़की ने जीता आईटीएफ खिताब

Published

on

Loading

न्यूयार्क| भारतीय मूल की अमेरिकी किशोरी नताशा सुभाष ने रविवार को अटलांटा आईटीएफ टूर्नामेंट में दोहरी कामयाबी हासिल करते हुए महिला एकल वर्ग और महिला युगल वर्ग का खिताब जीत लिया। 14 वर्षीय नताशा जल्द ही अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ (आईटीएफ) की विश्व रैंकिंग में शीर्ष 200 में दिखाई देंगी।

वेबसाइट ‘अमेरिकन बाजार ऑनलाइन डॉट कॉम’ के अनुसार, आईटीएफ टूर्नामेंट में दोहरी कामयाबी हासिल करने वाली नताशा भारतीय मूल की पहली अमेरिकी खिलाड़ी हैं।

अमेरिका में वजीíनया की रहने वाली नताशा ने जॉर्जिया के पीचट्री कॉर्नर्स में लाइफ टाइम एथलेटिक एंड टेनिस क्लब के हार्ट कोर्ट पर हुए टूर्नामेंट में यह कामयाबी हासिल की।

नताशा ने महिला एकल वर्ग में कनाडा की लायने स्लीथ को सीधे सेटों में 6-3, 6-1 से हराकर खिताब हासिल किया।

महिला युगल वर्ग में नताशा ने शनिवार को हमवतन जोड़ीदार एन ली के साथ ब्रिटेन की अली कोलिंस और कनाडा की रीवर हार्ट की जोड़ी को फाइनल मुकाबले में सीधे सेटो में 6-2, 6-4 से मात दी।

नताशा और ली की युगल वर्ग में यह लगातार 10वीं जीत रही और उन्होंने साथ-साथ लगातार दूसरा आईटीएफ खिताब जीता। इससे पहले नाताशा-ली की जोड़ी पैन अमेरिकन खिताब जीत चुकी हैं।

नताशा ने कहा, “एकल और युगल दोनों वर्गो के खिताब जीतकर मैं बेहद खुश हूं।”

नताशा इसी वर्ष अमेरिकी ओपन में वाइल्ड कार्ड के जरिए खेल चुकी हैं। वह अंडर-14 और अंडर-16 वर्ग में अमेरिका का पहली वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं और किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में खेलने वाली भारतीय मूल की पहली अमेरिकी खिलाड़ी भी हैं।

नताशा ने कहा, “अमेरिकी ओपन से मुझे काफी आत्मविश्वास मिला। इससे कोर्ट पर मेरी गतिविधि और निरंतरता में सुधार हुआ है।”

नताशा के माता-पिता सुभाष कोंगासेरी और सुलेखा सुभाष केरल के रहने वाले हैं और 1997 में अमेरिका आकर बस गए।

 

खेल-कूद

6 अक्टूबर को पहले टी 20 में बांग्लादेश से भिड़ेगी टीम इंडिया, ऐसी है भारतीय टीम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टीम इंडिया 6 अक्टूबर से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज में बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है। इससे पहले रोहित शर्मा की टीम ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में बांग्ला टाइगर्स को बुरी तरह हराया। आइए जानते हैं फैंस इस सीरीज के मैच कब और कहां लाइव देख सकते हैं।

टी-20 फॉर्मेट में भारत की कमान सूर्यकुमार यादव संभालेंगे, जबकि इस फॉर्मेट में बांग्लादेश की कमान नजमुल हुसैन शांतो के हाथों में होगी। टी-20 फॉर्मेट के तीन मैच ग्वालियर, दिल्ली और हैदराबाद में 6, 9 और 12 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नीतीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जीतेश शर्मा (विकेट कीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

टी20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम: नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तंजीद हसन तमीम, परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूद उल्लाह, लिटन कुमेर दास, जकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, शाक महेदी हसन हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब, रकीबुल हसन।

Continue Reading

Trending