Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

दिल्ली : केजरीवाल के एक और विधायक के खिलाफ मामला दर्ज

Published

on

Loading

somnath bhartiनई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के विधायकों के खिलाफ मुकदमे दर्ज होने से रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब आप विधायक सोमनाथ भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ एम्स की संपत्ति क्षतिग्रस्त करने और सुरक्षा गार्डो के साथ दुव्र्यवहार करने के लिए मामला दर्ज किया गया है। उधर भारती ने आरोपों से इंकार किया है।

दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के मुख्य सुरक्षा अधिकारी आर.एस. रावत की शिकायत पर एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। रावत ने दिल्ली के हौज खास पुलिस थाने में अपनी लिखित शिकायत में कहा है कि भारती ने नौ सितंबर को सुबह लगभग 9.45 बजे सरकारी एम्स की चारदीवारी को क्षतिग्रस्त करने के लिए भीड़ को उकसाया।

पुलिस के एक अधिकारी ने रावत की शिकायत के हवाले से कहा, भारती ने अनिधिकृत लोगों को जेसीबी मशीन के साथ गौतम नगर नाला मार्ग की तरफ से एम्स में घुसने को कहा और सुरक्षाकर्मियों के साथ दुव्र्यवहार किया। शिकायत में यह भी आरोप लगाया गया है कि भारती और उनके समर्थकों को एम्स की संपत्ति क्षतिग्रस्त करने से रोकने की कोशिश में छह सुरक्षाकर्मी घायल हो गए।

भारती और उनके समर्थकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता और सार्वजनिक संपत्ति क्षति रोकथाम अधिनियम की धारा 147 दंगा करने, 148 घातक हथियारों के साथ दंगा करने, 186 लोकसेवकों के काम में बाधा डालने, 353 लोकसेवकों को रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का इस्तेमाल करने के तहत मामला दर्ज किया गया है।

भारती ने हालांकि आरोपों को गलत बताया है। उन्होंने कई सारे ट्वीट में कहा, चैनलों ने यह गलत दिखाया है कि एम्स के सुरक्षाकर्मियों और निवासियों के बीच धक्का-मुक्की हुई। विवादास्पद दीवार दोनों पक्षों के बीच थी। उन्होंने कहा, गौतम नगर, मस्जिद मोठ के सैकड़ों निवासी, हौज खास के एसएचओ और अन्य पुलिस अधिकारी दीवार को गिराए जाने के समय वहां मौजूद थे। भारती ने ट्वीट किया, इस दीवार को गौतम नगर, मस्जिद मोठ, नीति बाग और वार्ड 164 के निवासियों के हित में गिराना होगा।

नेशनल

राजस्थान : भजनलाल सरकार ने एम एल लाठर को बनाया मुख्य सूचना आयुक्त

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान के डीजीपी रहे और पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय सूचना आयुक्त बने एमएल लाठर अब प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त होंगे। राजभवन द्वारा जारी आदेश के अनुसार सुरेश चंद्र गुप्ता, महेंद्र कुमार पारख और टीकाराम शर्मा को सूचना आयुक्त बनाया है।

राज्यपाल सचिवालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में मोहन लाल लाठर को नियुक्ति प्रदान की है। राज्यपाल ने इसके साथ ही सुरेश चंद गुप्ता, महेंद्र कुमार पारख और टीकाराम शर्मा को सूचना आयुक्त के रूप में नियुक्ति प्रदान करने के आदेश जारी किए हैं। राज्यपाल मिश्र ने राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त और आयुक्त पदों के अंतर्गत इनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने से 3 वर्ष की अवधि या 65 वर्ष की आयु, जो भी पहले हो के लिए की है।

लाठर जाट समाज से हैं और राजस्थान जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील के रिश्तेदार हैं। साल 2022 में रिटायर लाठर को पुलिस पदक, राष्ट्रपति पुलिस पदक, बार टू पुलिस मैडल फॉर स्पेशल ड्यूटी, ऑपरेशन पराक्रम मैडल सहित कुल छह पदक मिले थे। वह दौसा, धौलपुर, कोटा ग्रामीण, सिरोही, उदयपुर के पुलिस एसपी पद पर भी रह चुके हैं। डीआईजी बीएसएफ बाड़मेर और बीकानेर, आरएसी, सीआईडी इंटेलीजेंस और राजस्थान पुलिस अकादमी में काम पोस्टिंग रह चुकी है। पुलिस प्लानिंग एंड वेलफेयर, जयपुर रेंज सेकेंड और आरएसी में आईजी पोस्ट पर भी सर्विस की है।

Continue Reading

Trending