Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

नोटबंदी के समर्थन का मतलब भाजपा के नजदीक जाना नहीं : नीतीश

Published

on

नोटबंदी, नीतीश कुमार, हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप, भाजपा, नरेंद्र मोदी, लोजपा, राजग

Loading

नोटबंदी, नीतीश कुमार, हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप, भाजपा, नरेंद्र मोदी, लोजपा, राजग

Nitish-Kumar

नई दिल्ली  | बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार के नोटबंदी के कदम का उनके द्वारा समर्थन करने का यह मतलब नहीं निकालना चाहिए कि यह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नजदीक जाने का संकेत है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि बिहार में महागठबंधन की सरकार पांच साल पूरे करेगी।

हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप सम्मिट में उन्होंने कहा, “मैं भ्रष्टाचार के बिल्कुल खिलाफ हूं और इसके खिलाफ किसी भी कदम का बिना सोचे समर्थन करता हूं। मैं नोटबंदी का समर्थन करता हूं, क्योंकि यह एक अच्छा कदम है। लेकिन, मेरे इस समर्थन का यह मतलब नहीं निकालना चाहिए कि मैं भाजपा के नजदीक जा रहा हूं।”

नीतीश ने दोहराया कि गठबंधन के पूर्व घटक की ‘घर वापसी’ नहीं होगी। नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (युनाइटेड) का भाजपा के साथ 17 वर्षो तक गठबंधन रहा है।

उन्होंने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के रामविलास पासवान की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का हिस्सा बनने के लिए नीतीश कुमार का स्वागत है।

नीतीश कुमार ने कहा, “यह (पासवान) वही आदमी हैं, जो पाकिस्तान गए थे और उन्होंने कहा था कि गुजरात दंगे के बाद उन्होंने गठबंधन से नाता तोड़ लिया। और आज वह इस तरह की बातें कर रहे हैं। मैं इस तरह के लोगों के बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं करता हूं।”

नोटबंदी की घोषणा के बाद उनके भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मिलने की खबर को भी उन्होंने बकवास करार दिया।

नीतीश ने मीडिया रपट के बारे में कहा, “जिस महिला पत्रकार ने यह खबर दी कि उनके फॉर्म हाउस पर बैठक हुई है, उसी को इस बारे में जवाब देना चाहिए।”

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के साथ महागठबंधन की सरकार पांच साल पूरे करेगी।

यह पूछे जाने पर कि क्या महागठबंधन सरकार पांच साल पूरा करेगी? नीतीश ने भन्नाकर कहा कि इस तरह के सवाल क्यों पूछे जाते हैं। उन्होंने कहा, “इसका एक साल से अधिक समय हो चुका है। काफी काम हुआ है।”

बिहार में ‘अराजकता’ के आरोपों से इंकार करते हुए उन्होंने जोर दिया कि कानून से कोई समझौता नहीं किया जा सकता।

 

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending