Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पर्थ एकदिवसीय : पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया के सामने रखा 264 रनों का लक्ष्य

Published

on

Loading

पाकिस्तान ने आस्ट्रेलिया के सामने रखा 264 रनों का लक्ष्य

पर्थ | पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वाका मैदान पर जारी तीसरे एकदिवसीय मैच में आस्ट्रेलिया के सामने 264 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने पांच एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला के तीसरे मैच में निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 263 रन बनाए।

पाकिस्तान के लिए बाबर आजम (84) और शर्जील खान (50) ने सबसे अधिक रन बनाए, वहीं शोएब मलिक ने 39 और उमर अकमल ने 39 रनों का योगदान दिया।

पाकिस्तान की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। टीम ने 36 के कुल योग पर कप्तान मोहम्मद हफीज (4) को खो दिया। शर्जील ने आजम के साथ पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 85 तक पहुंचाया। इसी स्कोर पर शर्जील आउट हो गए। 99 के कुल स्कोर पर असद शफीक (5) के रूप में पाकिस्तान ने अपना तीसरा विकेट खोया। इसके बाद शोएब मलिक और बाबर आजम ने चौथे विकेट के लिए 63 रनों की अहम साझेदारी कर टीम का स्कोर 162 तक पहुंचाया।

बिली स्टानलेक ने शोएब को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। पांचवें विकेट के लिए आजम और अकमल के बीच 60 रनों की साझेदारी हुई। पाकिस्तान का पांचवां विकेट आजम के रूप में गिरा। आजम के आउट होने के बाद अकमल भी अधिक देर तक मैदान पर नहीं टिक पाए और 244 के कुल योग पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। दो रन बाद इमाद वसीम को पैट कमिंस ने पवेलियन की राह दिखाई।

इसके बाद मोहम्मद रिजवान ने नाबाद रहते हुए 14 और मोहम्मद आमिर ने नाबाद रहते हुए चार रन बनाए और टीम का स्कोर 263 रनों तक पहुंचाया।

आस्ट्रेलिया के लिए जोश हाजलेवुड ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए। इसके अलावा, ट्रेविस हेड ने दो तथा कमिंस और स्टानलेक को एक-एक सफलता हासिल हुई।

खेल-कूद

भारत ने जीता अपना पहला टी20 मैच, हार्दिक पंड्या ने लगाया विजयी छक्का

Published

on

By

Loading

ग्वालियर। भारत-बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के न्यू माधवराव सिंधिया क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और इसके बाद पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम ने 19.5 ओवर में 127 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 128 रन का टारगेट मिला। इसके बाद भारत ने 11.5 ओवर में 3 विकेट पर 132 रन बनाकर मैच जीत लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। भारत के लिए विजयी छक्का इस मैच में हार्दिक पंड्या ने लगाया।

भारत के लिए अभिषेक और संजू ने अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन अभिषेक शर्मा अपनी गलती की वजह से 16 रन बनाकर रन आउट हो गए। कप्तान सूर्यकुमार ने 3 छक्के और 2 चौकों के साथ 14 गेंदों पर 29 रन बनाए और आउट हो गए। संज सैमसन ने 19 गेंदों पर 29 रन बनाए और कैच आउट हो गए। इसके बाद हार्दिक ने नाबाद 39 रन जबकि नितीश रेड्डी ने नाबाद 16 रन की पारी खेलते हुए टीम को जीत दिला दी।

भारत की प्लेइंग इलेवन

अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नितीश रेड्डी, हार्दिक पंड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), परवेज हुसैन इमोन, तौहीद हृदोय, महमूदुल्लाह, जेकर अली, मेंहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, शोरिफुल इस्लाम।

Continue Reading

Trending