Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान : सरकार के साथ वार्ता को राजी पीटीआई

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| पाकिस्तान में सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रही पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार के साथ वार्ता के लिए राजी है। यह जानकारी बुधवार को मीडिया रिपोर्टों से मिली। डॉन ऑनलाइन के अनुसार पार्टी प्रवक्ता शीरीन मजारी ने कहा, “सरकार ने अभी वार्ता दोबारा शुरू करने के लिए पार्टी से किसी तरह का औपचारिक या अनौपचारिक संपर्क नहीं किया है।”

उन्होंने जोर देकर कहा कि पीटीआई सशर्त वार्ता स्वीकार नहीं करेगी।

सूत्रों का कहना है कि पूर्व में पीटीआई की कोर समिति ने ‘प्लान सी’ अपनाने का फैसला किया था, जिसके तहत देश भर में प्रमुख शहरों में एक के बाद एक बंद आयोजित करने थे और श्रृंखलाबद्ध बंद तभी समाप्त किए जाते जब 2013 आम चुनावों में हुई कथित हेराफेरी की जांच के लिए न्यायिक आयोग के गठन को लेकर दोनों पक्षों के बीच सहमति से हस्ताक्षर किए जाते।

इस्लामाबाद में मंगलवार को कोर समिति की बैठक हुई, जहां फैसलाबाद में हुई हिंसा की कड़ी निंदा की गई और हिंसा में मारे गए पीटीआई कार्यकर्ता हक नवाज के लिए शोक जताया गया।

पीटीआई का आरोप है कि हक की हत्या सत्तारूढ़ पार्टी के गुंडों ने की थी।

अन्तर्राष्ट्रीय

SCO SUMMIT : विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे पकिस्तान, शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में होंगे शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से रिश्ते खत्म हैं और तनातनी का सिलसिला जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान जाएंगे। यहां वह SCO (शंघाई सहयोग संगठन) की बैठक में शामिल होंगे। 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में बैठक होगी। 2014 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय मंत्री पाकिस्तान जाएगा। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 9 साल बाद पाकिस्तान जाएंगे।

SCO के काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की बैठक में जयशंकर हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान ने 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठक का न्योता दिया था। पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा था, ‘बैठक में भाग लेने के लिए सभी सदस्य देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा गया है।

Continue Reading

Trending