Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बम की सूचना पर दिल्ली में तुर्की के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। तुर्की एयरलाइंस के एक विमान की इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई। विमान में बम की खबर मिली थी। सूचना मिलने पर विमान की जांच के लिए एनएसजी कमांडो पहुंचे। हालांकि बाद में गृह मंत्रालय ने बम न मिलने की पुष्टि की।

तुर्की एयरलाइन्स का टीके-65 विमान बैंकाक से इस्तांबुल जा रहा था और इसमें 148 यात्री सवार थे। जानकारी के अनुसार, विमान के पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोलरों को बताया कि विमान के एक बाथरूम में आइने पर लाल रंग की लिपस्टिक से विमान के कार्गो में बम होने की बात लिखी मिली है। इमरजेंसी लैंडिंग के तुरंत बाद विमान को एक खाली इलाके में ले जाया गया और सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

दमकल की गाड़ियां, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड तथा डॉग स्क्वाड भी मौके पर पहुंच गए और विमान में सघन तलाशी अभियान चलाया। इस अभियान में बम या कोई भी विस्फोटक बरामद नहीं हुआ। कुछ देर बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी बम न मिलने की खबर की पुष्टि कर दी।

अन्तर्राष्ट्रीय

SCO SUMMIT : विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे पकिस्तान, शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में होंगे शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से रिश्ते खत्म हैं और तनातनी का सिलसिला जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान जाएंगे। यहां वह SCO (शंघाई सहयोग संगठन) की बैठक में शामिल होंगे। 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में बैठक होगी। 2014 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय मंत्री पाकिस्तान जाएगा। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 9 साल बाद पाकिस्तान जाएंगे।

SCO के काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की बैठक में जयशंकर हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान ने 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठक का न्योता दिया था। पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा था, ‘बैठक में भाग लेने के लिए सभी सदस्य देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा गया है।

Continue Reading

Trending