Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार में बैंककर्मी हड़ताल पर, बैंकों में लटके ताले

Published

on

Loading

पटना| यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयूू) के आह्वान पर वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर गुरुवार को बिहार में सभी बैंककर्मी हड़ताल पर हैं। हड़ताल के कारण राज्य भर में सभी बैंकों में ताले पड़े हैं और अधिकतर एटीएम भी बंद हैं।

हड़ताल के तहत कई बैंकों के कर्मचारियों ने बैंक शाखाओं के सामने धरना प्रदर्शन भी किया। बिहार में फेडरेशन ऑफ बैंक ऑफ इंडिया ऑफिसर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील कुमार ने हड़ताल को पूरी तरह सफल बताया। उन्होंने कहा कि बिहार में 5,000 से ज्यादा बैंक शाखाओं में ताले पड़े हैं।

उन्होंने कहा कि बैंककर्मी 10वें वेतन समझौते को लागू करने की मांग को लेकर इसके पूर्व भी हड़ताल कर चुके हैं। सरकार द्वारा मुद्दे पर ध्यान नहीं देने से कर्मचारी निराश हैं। उन्होंने दावा किया कि बिहार के करीब 48 हजार बैंककर्मी हड़ताल पर हैं।

बिहार प्रोविंसयल बैंक एंपलाईज एसोसिएशन के संगठन सचिव संजय तिवारी ने कहा कि सरकारी बैंकों के साथ-साथ निजी बैंक भी हड़ताल में सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बैंक हड़ताल को लेकर अधिकारी और कर्मचारी एकजुट हैं।

उल्लेखनीय है कि बिहार सहित पूर्वी भारत के विभिन्न राज्यों में बैंककर्मी गुरुवार को हड़ताल पर हैं।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending