Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बीते 3 साल के सबसे अहम 2 अंक : कोहली

Published

on

हैदराबाद,रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर,कप्तान विराट कोहली,सनराइजर्स हैदराबाद,दिल्ली डेयरडेविल्स

Loading

हैदराबाद| रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि सनराइजर्स हैदराबाद पर शुक्रवार को मिली जीत से हासिल दो अंक उनके लिए बीते तीन साल के सबसे अहम दो अंक हैं। इस जीत के साथ आरसीबी ने कुल 15 अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है। उसका अब प्लेऑफ में खेलना तय है। उसे अभी अपने घर में दिल्ली डेयरडेविल्स से एक मैच खेलना है, जो पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुका है।

मैच के बाद कोहली ने कहा, “ये बीते तीन सालों में हमारे लिए सबसे अहम दो अंक हैं। हैदराबाद की टीम हमारे लिए 2012 और 2013 में काफी महंगी पड़ी थी। यह जीत काफी सुखद है, क्योंकि हमें इन दो अंकों की वाकई जरूरत थी।” कोहली ने इस मैच में 19 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाए। बारिश से बाधित मैच में आरसीबी को छह ओवरों में जीत के लिए 81 रनों का लक्ष्य मिला था। आरसीबी ने इस लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया।

आरसीबी की ओर से क्रिस गेल और कोहली ने पहले विकेट के लिए 2.2 ओवरों में 43 रनों की साझेदारी की। मोएसिस हेनरिक्स ने लगातार गेंदों पर अब्राहम डिविलियर्स और गेल को आउट कर आरसीबी की मुश्किल बढ़ाई, लेकिन कोहली ने अजेय रहते हुए अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending