Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बेटे तेज की आलोचना पर भड़के लालू, बोले- पीएम मोदी भी दोबारा लें शपथ

Published

on

Loading

नई दिल्ली। बेटे तेज प्रताप यादव की शपथ के दौरान हुई गलती पर मचे हो हल्ले को लेकर राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। लालू ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ लेते समय भी एक शब्द को गलत पढ़ा था, इसलिए उन्हें दोबारा शपथ लेनी चाहिए।

लालू यादव ने यह बात एक ट्वीट के जरिए कही। उन्होंने अपने ट्वीट में पीएमओ इंडिया के यूट्यूब चैनल द्वारा 26 मई 2014 को अपलोड किए गए वीडियो का लिंक दिया। इस लिंक के हवाले से लालू ने कहा कि चूंकि पीएम मोदी ने भी एक शब्द का उच्चारण गलत किया है, इसलिए उन्हें भी दोबारा शपथ लेनी चाहिए। वीडियो में सुना जा सकता है कि पीएम ने ‘अक्षुण्ण’ को ‘अक्षण्ण’ बोला है। इसी पर लालू यादव ने ट्वीट करके कहा- देश को तोड़ने का इनका एजेंडा है ही क्योंकि पीएम ने देश की सम्प्रभुता और अखण्डता को “अक्षुण्ण” रखने की शपथ तो ली ही नहीं थी।

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को मंत्री पद के शपथ लेने के दौरान लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप गलती कर गए थे। शपथ लेते समय तेज ने ‘अपेक्षित’ को ‘उपेक्षित’ पढ़ा तो गर्वनर रामनाथ कोविंद ने उन्हंा टोका और कहा कि आप फिर से शपथ लीजिए। यह सुनकर तेज प्रताप ने कहा कि हमें माफ कीजिए।

इस गलती को लेकर सोशल मीडिया से लेकर चारों ओर खूब हो हल्ला मचा। दो दिन तक इस मसले पर खामोशी धारण किए रहे लालू यादव ने रविवार रात ट्वीट कर पीएम मोदी को निशाना बनाया।

आध्यात्म

नवरात्रि के चौथे दिन होती है मां कुष्मांडा की आराधना, भक्तों के सभी कष्ट हरती हैं मां

Published

on

By

Loading

नवरात्रि का चौथा दिन मां कूष्मांडा को समर्पित है। इस दिन मां कूष्मांडा की उपासना की जाती है।  मां कूष्मांडा यानी कुम्हड़ा। कूष्मांडा एक संस्कृत शब्द है, जिसका अर्थ है कुम्हड़ा, यानी कद्दू, पेठा। धार्मिक मान्यता है कि मां कूष्मांडा को कुम्हड़े की बलि बहुत प्रिय है। इसलिए मां दुर्गा के इस स्वरुप का नाम कूष्मांडा पड़ा।

मां को प्रिय है ये भोग

नवरात्रि के चौथे दिन मां कूष्मांडा को मालपुआ का प्रसाद अर्पित कर भोद लगाएं। ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आएगी। साथ ही इस दिन कन्याओं को रंग-बिरंगे रिबन या वस्त्र भेट करने से धन में वृद्धि होगी।

यूं करें मां कूष्मांडा की पूजा

मां कूष्मांडा की पूजा सच्चे मन से करें। मन को अनहत चक्र में स्थापित करें और मां का आशीर्वाद लें। कलश में विराजमान देवी-देवता की पूजा करने के बाद मां कूष्मांडा की पूजा करें। इसके बाद हाथों में फूल लें और मां का ध्यान करते हुए इस मंत्र का जाप करें।

सुरासम्पूर्णकलशं रुधिराप्लुतमेव च. दधाना हस्तपद्माभ्यां कूष्माण्डा शुभदास्तु।

माता कूष्मांडा हरेंगी सारी समस्याएं

जीवन में चल रही परेशानियों और समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए मां कूष्मांडा के इस मंत्र का जाप 108 बार अवश्य करें। ऐसा करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।

दुर्गतिनाशिनी त्वंहि दारिद्रादि विनाशिनीम्।
जयंदा धनदां कूष्माण्डे प्रणमाम्यहम्॥

मां कूष्मांडा की पूजा के बाद इस मंत्र का 21 बार जप करें

सुरासम्पूर्ण कलशं रुधिराप्लुतमेव च।

दधाना हस्त पद्माभ्यां कूष्माण्डा शुभदास्तु मे॥

शास्त्रों में उल्लेख है कि इस मंत्र के जप से सूर्य संबंधी लाभ तो मिलेगा ही,साथ ही, परिवार में खुशहाली आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आय में बढ़ोतरी होगी।

Continue Reading

Trending