Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा

Published

on

Loading

भारत के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए बांग्लादेश टीम की घोषणा

ढाका | बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ नौ फरवरी को हैदराबाद में होने वाले एक मात्र टेस्ट मैच के लिए विकेटकीपर -बल्लेबाज लिटन दास को टीम में वापस बुलाया है। चयनकर्ताओं ने भारत दौरे के लिए बुधवार को टीम का ऐलान किया। चोट से उबरने के बाद बल्लेबाज इमरुल कायेस टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं।

दास ने हाल ही में बांग्लादेश क्रिकेट लीग में अपना पहला दोहरा शतक लगाया था।

कायेस के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च टेस्ट में न खेलने वाले मुश्फीकुर रहीम, मोमीनुल हक की भी टीम में वापसी हुई है। यह तीनों खिलाड़ी चोटिल थे। चयनकर्ताओं ने तेज गेंदबाज शफीउल इस्लाम को भी टीम में शामिल किया है।

मुस्ताफीजुर रहमान, नुरुल हसन और रूबेल हसन को टीम में जगह नहीं मिली है। मुस्ताफीजुर को मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या है जिसकी वजह से उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। वह न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में भी हिस्सा नहीं ले पाए थे।

मुश्फीकुर, मोमीनुल और कायेस के आने से बांग्लादेश की टीम को मजबूती मिली है। बांग्लादेश ने टीम में चार तेज गेंदबाजों और तीन स्पिनरों का चयन किया है।

बांग्लादेश साल 2000 में टेस्ट टीम का दर्जा पाने के बाद पहली बार भारत में टेस्ट खेलने आ रही है।

टीम :- मुश्फीकुर रहमान (कप्तान एवं विकेटकीपर), तमिम इकबाल, सब्बीर रहमान, महामदुल्लाह, शाकिब अल हसन, मेहेदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, कमरुल इस्लाम रब्बी, सौम्य सरकार, तस्कीन अहमद, शुभाशिष रॉय, इमरुल कायेस, लिटन दास, शहीफुल इस्लाम।

खेल-कूद

एक्सीडेंट के बाद आया मुशीर खान का पहला रिएक्शन, ‘नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह का शुक्रिया’

Published

on

Loading

लखनऊ। क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का एक्सीडेंट के बाद पहला रिएक्शन सामने आया है। मुशीर और उनके पिता नौशाद खान ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर हेल्थ के बारे में अपडेट दी है। इसके साथ ही उन्होंने BCCI और फैंस से मिले प्यार और सपोर्ट के लिए उनका धन्यवाद अदा किया। हालंकि अब मुशीर लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला ईरानी कप का मैच नहीं खेल पाएंगे। इसको लेकर उन्होंने खेद भी व्यक्त किया है।

वीडियो में मुशीर कहते हैं, “नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह ताला का शुक्रिया। बस यही है कि फिलहाल अब मैं ठीक हूं। मेरे साथ जो लोग थे वह भी ठीक हैं। आप लोगों की दुआओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।” वहीं मुशीर के पिता कहते हैं, “सबसे पहले इस नई जिंदगी के लिए मैं अपने मालिक का शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही साथ उन तमाम लोगों को जिन्‍होंने हमारे लिए दुआएं कीं। हमारे शुभचिंतक, हमारे फैन, रिश्‍तेदार सभी लोगों को थैंक्‍यू। बीसीसीआई का धन्‍यवाद जो मुशीर का पूरा ध्‍यान रख रही है।”

आपको बता दें कि मुशीर खान 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले ईरानी कप के लिए आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे कि तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उनकी कार दुर्घटग्रस्त हो गई। इस हादसे में मुशीर की गर्दन में फ्रैक्चर हो गया। इसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वे अब खतरे से बाहर हैं। हालांकि अब वे ईरानी कप में भाग नहीं ले पाएंगे।

Continue Reading

Trending