Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

लोगों की सेवा के लिए काम करेगा डायल 100 सेवा : अखिलेश

Published

on

Loading

akhilesh yadav dial 100लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को डॉयल 100 सेवा की हकीकत जानने पहुंचे। उन्होंने कहा कि यह वोट के लिए नहीं बल्कि लोगों को राहत पहुंचाने के लिए है। यह सेवा लोगों के लिए बरसों काम आएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि इस सेवा की सफलता पर अखिलेश यादव ने आज डायल 100 प्रोजेक्ट का जायजा लिया।

इस दौरान उनके साथ मुख्य सचिव राहुल भटनागर और पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद भी मौजूद थे। अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार लोगों को तकनीक से जोड़ रहे हैं। समाजवादी सरकार ने लैपटॉप बांटकर युवाओं को तकनीक से जोड़ा है। अखिलेश ने कहा कि डायल 100 से जनता को लाभ मिलेगा। जिससे प्रदेश के सभी गांव जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि डायल 100 से 10 मिनट में पुलिस मौके पर पहुंच जाएगी।

उल्लेखनीय है कि सत्तारूढ समाजवादी पार्टी (सपा) ने चुनाव में जनता के बीच अपने कामों को लेकर जाने का फैसला किया है, इसलिए अखिलेश यादव अपने ड्रीम प्रोजेक्ट जल्द से जल्द पूरा करना चाहते हैं।

अखिलेश यादव कई बार सार्वजनिक मंचों पर कह चुके हैं कि जिस तरह कॉल करने के बाद 10 से 15 मिनट में एम्बुलेंस मरीज के पास पहुंच जाती है। ठीक उसी तरह डायल 100 प्रोजेक्ट काम करेगा।

उत्तर प्रदेश

सीएम योगी का स्पष्ट निर्देश- धनाभाव में नहीं रुकेगा किसी का इलाज

Published

on

Loading

लखनऊ| सबका साथ, सबका विकास’ को चरितार्थ करते हुए आचार संहिता हटने के तत्काल बाद से ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसमस्याओं के समाधान में जुट गए। आचार संहिता हटते ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने छह जून को लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ‘जनता दर्शन’ किया। उनकी मंशा के अनुरूप पीड़ितों की समस्याओं का समाधान तत्काल शुरू हुआ। वहीं इलाज के लिए आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आए पीड़ितों को भी राहत देते हुए समयसीमा के भीतर अस्पताल के लिए राशि जारी कर दी गई। महज 26 दिन के भीतर 3749 मरीजों को इलाज के लिए 78.31 करोड़ से अधिक की राशि स्वीकृत की गई।

3749 लोगों को 78.31 करोड़ से अधिक की मदद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ‘जनता दर्शन’ के साथ ही जनप्रतिनिधियों के पत्र पर भी पीड़ित लोगों को रिपोर्ट के आधार पर धनराशि जारी की गई है। छह जून से पहली जुलाई के मध्य 3749 पीड़ितों को 78 करोड़, 31 लाख, 54 हजार 134 रुपये जारी किए गए। महज 26 दिन में यह राशि जारी होने से सभी वर्गों के पीड़ितों को किडनी, कैंसर, ब्रेन हैमरेज, ऑपरेशन समेत कई जटिल बीमारियों के इलाज में मदद मिली।

जून में चार दिन लखनऊ में स्वयं भी ‘जनता दर्शन’ में पहुंचे सीएम योगी

‘जनता दर्शन’ सीएम योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकता में है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रतिदिन सुबह 9 से दोपहर दो बजे तक उनके सरकारी आवास पर जनता दर्शन कार्यक्रम चलता है। समय-समय पर सीएम खुद भी लखनऊ और गोरखपुर में ‘जनता दर्शन’ करते हैं। जून माह में सीएम ने अपने लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर छह जून, आठ जून, 20 जून और 30 जून को स्वयं आमजन की समस्याओं को सुनकर समयसीमा के भीतर निस्तारण कराने का निर्देश दिया।

Continue Reading

Trending