Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी में आज रैलियों का रेला, पीएम मोदी कानपुर में तो राहुल जौनपुर में मौजूद

Published

on

Loading

Modi-rahulनई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सोमवार का दिन रैलियों का दिन है। पीएम नरेंद्र मोदी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज अलग-अलग जगहों पर रैली करेंगे। मोदी जहां कानपुर में परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे वहीं राहुल गांधी जौनपुर में रैली कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कानपुर के निराला नगर रेलवे ग्राउंड पर परिवर्तन रैली को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी यहां कौशल संस्थान के शिलान्यास के अलावा कई और परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। भाजपा को उम्मीद है कि रैली में प्रधानमंत्री अपने भाषण के जरिए नोटबंदी को लेकर लोगों की नाराजगी दूर करने का काम करेंगे। रैली को सफल बनाने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी है. कैशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी और मुरली मनोहर जोशी समेत कई दिग्गज नेता पहले से ही कानपुर पहुंचे हुए हैं।

दूसरी ओर राहुल गांधी जौनपुर में नोटबंदी के खिलाफ रैली करेंगे। इस रैली में पीएम नरेंद्र मोदी के विकास की पोल खोली जाएगी और विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। नजरें इस बात पर भी रहेंगी कि प्रधानमंत्री के निजी भ्रष्टाचार की जानकारी होने का दावा कर रहे राहुल गांधी क्या उत्तर प्रदेश में इस पर कोई खुलासा करेंगे? राहुल जौनपुर नगर के बीआरपी कॉलेज के मैदान में जनसभा को संबोधित करेंगे। यूपी के कांग्रेस प्रभारी राना गोस्वमी ने कहा कि राहुल की जौनपुर रैली में दूध का दूध, पानी का पानी हो जाएगा।

इन दो प्रमुख नेताओं के अलावा एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी सिद्धार्थनगर में जनता से मुखातिब होंगे। ओवैसी यह रैली केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले के विरोध में करेंगे।

उत्तर प्रदेश

अमेठी हत्याकांड: पीड़ित परिवार से मिले सीएम योगी, कहा- दोषियों पर होगी कठोरतम कार्रवाई

Published

on

Loading

अमेठी। अमेठी में हुए एक ही परिवार के चार लोगों की हत्या के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात की है। पीड़िता परिवार के साथ ऊंचाहार से विधायक मनोज पांडेय भी मौजूद थे। सीमे योगी ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि सरकार इस मामले में किसी भी प्रकार की ढिलाई नहीं बरतेगी और दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे।

इस मुलाकात की जानकारी सीएम योगी ने सोशल मीडिया के जरिए फोटो शेयर कर दी है। उन्होंने लिखा, ‘आज लखनऊ स्थित सरकारी आवास पर ऊंचाहार विधान सभा क्षेत्र के माननीय विधायक श्री मनोज पांडेय जी की उपस्थिति में जनपद अमेठी में हुई दुर्भाग्यपूर्ण घटना के पीड़ित परिजनों से भेंट की।’

उन्होंने आगे लिखा, ‘उत्तर प्रदेश सरकार पूरी संवेदना एवं प्रतिबद्धता के साथ शोक संतप्त परिजनों के साथ है। आश्वस्त रहें, पीड़ितों को अवश्य न्याय मिलेगा, दोषियों पर कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जबकि एसटीएफ यूनिट से मिली जानकारी के मुताबिक अमेठी में हुई घटना, जिसमे एक ही परिवार के चार सदस्यों की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने वाले अभियुक्त चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है।

मुख्य आरोपी ने एक वक्त दारोगा की पिस्टल छीन ली और भागने की कोशिश में उससे फायरिंग की, लेकिन पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की और आरोपी के पैर में गोली लग गई. इसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया। अभियुक्त चंदन को हत्या के दर्ज केस में थाना शिवरतनगंज, अमेठी में दाखिल किया गया है।

Continue Reading

Trending