Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लड़कियों में असाधारण योग्यता, कई क्षेत्रों में कर रहीं गौरवान्वित : पीएम मोदी

Published

on

Loading

pm-modi-Save girl child missionनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को लैंगिक समानता बढ़ाने और समाज में लड़कियों को भी लडक़ों के बराबर अवसर सुनिश्चित कराने का आग्रह किया।

प्रधानमंत्री ने राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर एक ट्वीट में यह कहा। मोदी ने ट्वीट कर कहा, “राष्ट्रीय बालिका दिवस लड़कियों की असाधारण उपलब्धियों का जश्न मनाने का दिन है, जिन्होंने कई क्षेत्रों में अपनी उत्कृष्टता से हमें गौरवान्वित किया है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि लड़कियों के प्रति पक्षपात रोकना और उनके लिए लडक़ों के बराबर मौके उपलब्ध कराना बेहद जरूरी है।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट में कहा, “आईए हम लिंग पर आधारित पुरानी मान्यताओं को तोडऩे की अपनी प्रतिबद्घता को पूरा करें और संवेदनशीलता के साथ ही समानता को भी बढ़ावा दें।”

नेशनल

मानहानि केस में सांसद संजय राउत को मुंबई की शिवड़ी कोर्ट ने सुनाई सजा, 15 दिन की जेल और 25 हजार का जुर्माना

Published

on

Loading

मुंबई। मानहानि केस में सांसद संजय राउत को दोषी करार दिया गया है। कोर्ट ने उन्हें 15 दिन की जेल की सजा और 25 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है। बीजेपी नेता किरीट सोमैया की पत्नी मेधा किरीट ने राउत के खिलाफ केस दर्ज कराया था। मेधा ने उन पर 100 करोड़ रुपये के मानहानि का मुकदमा दायर किया था। मेधा सोमैया की अर्जी पर मुंबई के शिवड़ी कोर्ट में सुनवाई हुई। कोर्ट ने शिवसेना सांसद को इस मामले में दोषी पाया।

क्या है पूरा मामला

मामला साल 2022 का है। संजय राउत ने मेधा सोमैया पर मुलुंड में शौचालय घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया था। इसके बाद किरीट सोमैया ने संजय राउत को इस आरोप का सबूत देने की चुनौती दी थी। मगर संजय राउत द्वारा कोई सबूत नहीं देने पर मेधा सोमैया ने संजय राउत के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि का मुकदमा दायर किया था। सोमैया ने आरोप लगाया कि राउत ने अगले दिन 16 अप्रैल को आरोपों को दोहराते हुए इलेक्ट्रॉनिक मीडिया को इंटरव्यू दिया। उन्होंने अपने दावों के समर्थन में अदालत को राउत के इंटरव्यू की वीडियो क्लिप सौंपी। सोमैया ने कहा कि आरोपों को प्रमुख समाचार चैनलों द्वारा व्यापक रूप से प्रसारित किया गया था। हमारी छवि को खराब करने की कोशिश की गई।

Continue Reading

Trending