Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सीरिया में अलकायदा नेता मारा गया : पेंटागन

Published

on

Loading

वाशिंगटन| आतंकवादी संगठन, अलकायदा से संबद्ध खुरासान समूह का सरगना हाल ही में हुए एक हवाई हमले में मारा गया है। पेंटागन ने रविवार को कहा कि 15 अक्टूबर को पश्चिमोत्तर सीरिया में किए गए हवाई हमले में मोहसिन अब्दल्लाह इब्राहिम अल चरख मारा गया। चरख को सनाफी अल नस्र के नाम से भी जाना जाता था। पेंटागन के मुताबिक इस अभियान से खुरासान समूह की अमेरिका और हमारे मित्र राष्ट्रों पर हमले की योजना को जोरदार झटका लगा है। यह एक बार फिर साबित करता है कि जो हमें नुकसान पहुंचाना चाहते हैं वे हमारी पहुंच से बाहर नहीं हैं।

बयान में अल नस्र को अलकायदा के लिए धन और लड़ाके जुटाने वाला एक पुराना जेहादी बताया गया है। अल नस्र ने खाड़ी क्षेत्र के दान दाताओं से मिले धन को इराक पहुंचाया और उसके बाद पाकिस्तान से सीरिया तक के अलकायदा नेताओं तक धन पहुंचाया था। बयान के मुताबिक, अल नस्र ने संगठन में नए रंगरूटों को तुर्की के रास्ते पाकिस्तान से सीरिया जाने के लिए नए मार्गो की व्यवस्था की। साथ ही उसने पश्चिमी देशों में अलकायदा की विदेशी अभियानों में सहायता की।

बयान के मुताबिक, अल नस्र ने अलकायदा के ईरान स्थित नेटवर्क के लिए काम किया था, और 2012 में उसने अलकायदा वित्त विभाग की कमान संभाल ली थी। उसके बाद वह 2013 में सीरिया चला गया था। पिछले चार महीनों में मारे गए खुरासान समूह के वरिष्ठ नेताओं में वह पांचवा है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

सिंगापुर पुलिस से बदसलूकी के आरोप में 4 भारतीय गिरफ्तार

Published

on

Loading

सिंगापुर। सिंगापुर के लिटिल प्रीसिंक्ट में भारतीय मूल के चार लोगों पर बुधवार को सार्वजनिक उपद्रव करने और एक पुलिस अधिकारी के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में चार भारतीयों को गिरफ्तार कर लिया गया। चैनल न्यूज एशिया की रिपोर्ट के अनुसार, लिटिल इंडिया में रविवार सुबह एक कथित हत्या की जांच के लिए घेराबंदी किए गए अपराध स्थल पर चारों द्वारा पुलिस अधिकारी के साथ अभद्र व्यवहार करने का लगभग दो मिनट का वीडियो फेसबुक पेज ROADS.sg पर अपलोड किया गया।

क्या है आरोप

44 वर्षीय एमडी डिनो मार्सियानो अब्दुल वहाब, 37 वर्षीय एलेक्स कुमार ज्ञानसेकरन, 32 वर्षीय मोहम्मद यूसोफ मोहम्मद याहिया और 32 वर्षीय मोहनन वी बालकृष्णन द्वारा पुलिस अधिकारियों पर चिल्लाने वाले पोस्ट को तीन दिनों में 423,000 से अधिक बार देखा गया।

इस मामले में भारतीय मूल के 22 वर्षीय मुहम्मद साजिद सलीम को शामिल किया गया था, जिस पर सोमवार को वर्दुन रोड पर 25 वर्षीय व्यक्ति की हत्या का आरोप लगाया गया था। इस घटना के संबंध में अन्य पाँच लोगों पर भी आरोप लगाए गए थे। हालाँकि, बुधवार को आरोपित किए गए चार लोगों का हत्या से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने अदालत को बताया कि वे कानूनी प्रतिनिधित्व की तलाश करना चाहते हैं।

पुलिस अभियोजक ने अदालत को बताया कि जांच जारी है और चारों लोगों पर अतिरिक्त आरोप लग सकते हैं। वे 8 अक्टूबर को फिर से अदालत में पेश होंगे।

Continue Reading

Trending