Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अफगान तालिबान मुल्ला अख्तर मंसूर के जिंदा होने का देगा प्रमाण

Published

on

अफगान तालिबान, मुल्ला अख्तर मंसूर, जिंदा होने का प्रमाण, इस्लामाबाद

Loading

इस्लामाबाद। अफगान तालिबान के सरगना मुल्ला अख्तर मंसूर की मौत की खभरों के बीच तालिबान का कहना है कि वह जल्द ही अपने सरगना मुल्ला अख्तर मंसूर का ऑडियो संदेश जारी करेगा, जिससे इन खबरों का खंडन हो जाएगा। तालिबान ने इस घटना का खंडन करते हुए कहा कि गोलीबारी की कोई घटना नहीं हुई थी। तालिबान प्रवक्ता जबीहुल्ला मुजाहिद ने पाश्तो और दरी भाषा में अपने संदेश में कहा, “हमें तालिबान प्रमुख मुल्ला अख्तर का संदेश मिल गया है और हम इसे जल्दी ही जारी करेंगे, जिससे उनके दुश्मनों के मंसूबों पर से पर्दा हट जाएगा।”

अफगानिस्तान के प्रथम उपराष्ट्रपति सुल्तान फेजी द्वारा मंसूर की मौत की खबर पर ट्वीट करने के बाद मुजाहिद का यह बयान आया है। सुल्तान फेजी ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा था कि तालिबान के वरिष्ठ कमांडरों के साथ गोलीबारी में मंसूर गंभीर रूप से घायल हो गया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। तालिबान ने जल्दी ही इस दावे को खारिज करते हुए कहा कि यह अफगानिस्तान के खुफिया एजेंटों की साजिश है, ऐसा करके वह तालिबान में डर का माहौल बनाना चाहते हैं।

अफगान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अब्दुल्ला अब्दुल्ला ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा, “अफगान सरकार ने इस बात की पुष्टि की है कि क्वेटा के पास गोलीबारी की घटना में मुल्ला अख्तर मंसूर घायल हो गया था लेकिन हमें उसके जीवित होने की जानकारी नहीं है।” इस्लामाबाद में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता काजी खलीलुल्लाह ने क्वेटा में इस तरह की गोलीबारी की घटना का पता होने से इंकार किया है। खलीलुल्लाह ने गुरुवार को कहा था, “हमने मीडिया में प्रकाशित रिपोर्टे पढ़ी हैं। हमें इस घटना की जानकारी नहीं है। हालांकि, हमने यह देखा है कि तालिबान प्रवक्ता ने इस तरह की किसी भी गोलीबारी की घटना से इंकार किया है।”

अन्तर्राष्ट्रीय

इंडोनेशिया में बैडमिंटन टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीन के युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इंडोनेशिया में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर ही बैडमिंटन खेलते हुए चीन के एक युवा खिलाड़ी की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस घटना पर भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु भी दुखी नजर आई।

बता दें कि चीन के 17 साल के बैडम‍िंटन ख‍िलाड़ी झांग झिजी की कोर्ट में हार्ट अटैक से मौत हो गई। यह घटना रव‍िवार देर रात की है। झांग झिजी ने किंडरगार्टन में बैडमिंटन खेलना शुरू किया और पिछले साल चीन की नेशनल यूथ टीम में शामिल किया गया। इंडोनेशिया (जकार्ता) में एक टूर्नामेंट के दौरान कोर्ट पर चीनी बैडमिंटन खिलाड़ी पहले बेहोश हुआ और फिर उसे हार्ट अटैक आया जिससे उसकी मौत हो गई।

इसके बाद इस युवा ख‍िलाड़ी को वेन्यू पर ही इलाज दिया गया लेकिन हलचल न दिखते हुए फिर उनको एम्बुलेंस से अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रात में उनकी मौत हो गई। इस ख‍िलाड़ी की मौत के बाद भारतीय बैडम‍िंटन स्टार पीवी सिंधु ने एक पोस्ट ल‍िखा है। स‍िंधू ने X पर ल‍िखा- जूनियर एशियाई बैडमिंटन चैंपियनशिप से युवा बैडमिंटन खिलाड़ी झांग झ‍िजी के निधन की खबर बेहद दुख है, मैं इस दुखद समय में झांग के परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। आज दुनिया ने एक असाधारण प्रतिभा खो दी है।

Continue Reading

Trending