Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

साधु व संत भारत को आधुनिक बना सकते हैं : मोदी

Published

on

साधु व संत भारत को आधुनिक बना सकते हैं : मोदी

Loading

साधु व संत भारत को आधुनिक बना सकते हैं : मोदीगोरखपुर| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि भारत को आधुनिक और समृद्ध बनाने में साधु एवं संत एक अहम भूमिका निभा सकते हैं। मोदी ने यहां गोरखनाथ मंदिर के पूर्व महंत दिवंगत अवैद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण करते हुए यह टिप्पणी की।

प्रधानमंत्री ने कहा,”यह मेरा सौभाग्य है कि मुझको अवैद्यनाथ जी की प्रतिमा का अनावरण करने का अवसर मिला, जो सभी के लिए प्रेरणा के स्त्रोत हैं। साधु और संत भारत को आधुनिक और समृद्ध बनाने में एक अहम भूमिका निभा सकते हैं। कई यह कार्य कर रहे हैं।”

मोदी ने कहा, “मुझे उन संतों के बारे में जानकारी मिली है जिन्होंने शौचालय निर्माण के लिए अभियान में सहयोग किया है और अन्य लोगों को ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है।”

उन्होंने कहा कि गौतमबुद्ध, महावीर और कबीर की भूमि होने के कारण यह धरती काफी विशेष है। इन सभी महापुरुषों का इस देश के साथ अटूट संबंध संबंध है।

प्रधानमंत्री ने कहा, ” जिन्हें भी देश की सेवा करने का अवसर मिला, अपना सर्वश्रेष्ठ दिया। इस मामले में महंत अवैद्यनाथ जी का बड़ा योगदान है।”

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending