Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्‍मीर में क्रिकेट मैच के दौरान गाया पीओके का राष्ट्रगान, आतंकियों की तस्‍वीरें भी सजाईं

Published

on

कश्मीर, पीओके, राष्ट्रगान, पुलवामा, करीमाबाद

Loading

 

 

क्रिकेट मैच के पहले गाया पीओके का राष्ट्रगान, फेसबुक पर किया लाइव

श्रीनगर। कश्मीर के दक्षिणी हिस्से में क्रिकेट मैच के दौरान पीओके (पाक अधिकृत कश्मीर) का राष्ट्रगान गाये जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक़ ये क्रिकेट टूर्नामेंट रविवार को कश्मीर के पुलवामा में खेला गया था।

कश्मीर, पीओके, राष्ट्रगान, पुलवामा, करीमाबाद

 

दरअसल यहां पर रविवार को एक क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया था। इस गाये गए राष्ट्रगान को कथित रूप से फेसबुक पर लाइव भी किया गया। टूर्नामेंट के इस वीडियो में खिलाडियों ने नीले रंग की जर्सी पहन रखी थी, जिसमें उन्हें कश्मीर का राष्ट्रगान ‘वतन हमारा, आज़ाद कश्मीर’ गाते हुए दिखाई दे रहे हैं। यहां मैदान में मारे गए आतंकियों की तस्वीरें भी लगी थी।

मैच खत्म होने के बाद जो अवार्ड दिए गए। उन्‍हें भी मारे गए आतंकियों के नाम पर रखा गया था। बताया जा रहा है कि यह क्रिकेट मैच पुलवामा के उस डिग्री कॉलेज के करीब खेला जा रहा था, जहां अक्सर विरोध-प्रदर्शन होते रहते हैं। इसी मैदान के करीब ही आतंकियों की पनाह कहा जाने वाला करीमाबाद गांव भी है। करीमाबाद को आतंकियों का गढ़ माना जाता है। । मामला सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच पडताल में जुट गई है।

 

जानकारी दे दें कि इस स्टेडियम में ना केवल आजाद कश्मीर का राष्ट्रगान गाया गया, बल्कि वहां पर मारे आतंकवादियों के पोस्टर भी चस्पा थे। और खिलाडियों को आतंकवादियों के नाम पर अवॉर्ड भी दिए गए।

नेशनल

चेन्नई: इंडियन एयरफोर्स के एयर शो को देखने के लिए पहुंची लाखों की भीड़, गर्मी से पांच की मौत

Published

on

By

Loading

चेन्नई। इंडियन एयरफोर्स की 92वें वर्षगांठ के मौके पर आयोजित एयर शो का में 5 लोगों की मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि दम घुटने से सभी की मौत हुई है. वहीं, 230 अन्य लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यातायात में अव्यवस्था के कारण शहर के कई जगहों पर इस तरह की घटनाए देखने को मिली. एयर शो देखने के लिए जमा हुए हजारों लोगों को कार्यक्रम के बाद घर लौटने में कई तरह परेशानियों को सामना करना पड़ा.

बताया जा रहा है कि उमस भरी गर्मी के कारण लोगों की हालत खराब हो गई. निकटवर्ती लाइटहाउस मेट्रो स्टेशन और वेलाचेरी में चेन्नई एमआरटीएस रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों लोग एकत्र हो गए और कई लोगों को प्लेटफॉर्म पर खड़ा होना भी मुश्किल हो गया था. इसके बावजूद कई लोगों ने खतरा उठाकर यात्रा की और कई लोगों की ट्रेन छूट गई. वहीं, एयर शो स्थल के नजदीक अन्ना स्क्वायर पर बस स्टॉप पर लोगों की भारी भीड़ एकत्र थी.

एआईएडीएमके नेता एडप्पादी के पलानीस्वामी ने ट्वीट किया

“भारतीय वायु सेना के 92वें उद्घाटन दिवस के अवसर पर, जो भारतीय रक्षा विभाग के सबसे महत्वपूर्ण घटकों में से एक है, वायु सेना की ताकत का जश्न मनाने के लिए आज चेन्नई में एक हवाई साहसिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अधिसूचना के अनुसार इसके लिए पहले से ही प्रकाशित किया गया था, यह जानते हुए कि लाखों लोग घूमने आएंगे, तमिलनाडु सरकार ने बताया कि परिवहन और बुनियादी सुविधाओं की व्यवस्था की गई है, हालांकि, आज के कार्यक्रम में प्रशासनिक व्यवस्था और भीड़ और यातायात का प्रबंधन ठीक से नहीं किया गया पुलिस बल भी नियंत्रण के लिए अपर्याप्त है। खबर चौंकाने वाली है कि लोग भारी यातायात में फंसे हुए हैं, पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं है, और लू के कारण कई लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मैं कड़ी निंदा करता हूं। इतने महत्वपूर्ण आयोजन में भी ठीक से समन्वय करने में विफल रहने के लिए द्रमुक सरकार। वायु सेना के अंत का जश्न मनाने के लिए भारत के विभिन्न शहरों में अब तक कार्यक्रम अच्छे चल रहे हैं, लेकिन आज तमिलनाडु में हुई घटना में जानमाल की हानि बहुत दुखद है। इस आयोजन के लिए उचित सुरक्षा प्रदान करने में विफल रहने के लिए एम के स्टालिन सरकार की मैं कड़ी निंदा करता हूं।”

Continue Reading

Trending