Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

खिलाड़ी आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे : लेहमन

Published

on

अंतर्राष्ट्रीय-क्रिकेट-परिषद,प्रतिद्वंद्वी,छींटाकशी,खिलाड़ियों,डेविड-वार्नर,लेहमन,बिली बॉडेन,सम्मान

Loading

मेलबर्न | अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा हाल में मैदान पर खिलाड़ियों द्वारा प्रतिद्वंद्वी टीम पर अत्यधिक छींटाकशी करने और वाकयुद्ध पर कड़ी कार्रवाई करने किए जाने की चेतावनी दिए जाने के बावजूद आस्ट्रेलिया के क्रिकेट कोच डारेन लेहमन ने कहा कि वह अपने खिलाड़ियों को अपनी शैली में खेलने से नहीं रोकेंगे। आईसीसी ने हाल ही में कहा था कि विश्व कप 2015 के दौरान उन खिलाड़ियों पर उसकी विशेष नजर होगी जो लगातार चेतावनी के बावजूद मैदान पर छींटाकशी आदि में लगे रहते हैं।

गौरतलब है कि इन खिलाड़ियों में एक चर्चित नाम आस्ट्रेलिया के डेविड वार्नर का भी है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट के अनुसार लेहमन ने कहा, हम अपने खिलाड़ियों को अपनी शैली में खेलना जारी रखने के लिए कहेंगे। लेहमन के अनुसार, खिलाड़ी आक्रामक क्रिकेट खेलेंगे लेकिन यह ध्यान भी रहेगा वह कोई सीमा पार नहीं करें। लेहमन पहले भी कह चुके है कि अगर कोई खिलाड़ी अपनी सीमा पार करता है तो इससे निपटने का काम अधिकारियों का है। गौरतलब है कि एक दिन पहले ही न्यूजीलैंड के अंपायर बिली बॉडेन ने भी कहा था अगर थोड़ी बहुत छींटाकशी होती है तो यह बुरा नहीं है लेकिन खेल, प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ियों और अंपायरों का सम्मान किया जाना चाहिए।

नेशनल

राजस्थान : भजनलाल सरकार ने एम एल लाठर को बनाया मुख्य सूचना आयुक्त

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान के डीजीपी रहे और पूर्ववर्ती गहलोत सरकार के समय सूचना आयुक्त बने एमएल लाठर अब प्रदेश के मुख्य सूचना आयुक्त होंगे। राजभवन द्वारा जारी आदेश के अनुसार सुरेश चंद्र गुप्ता, महेंद्र कुमार पारख और टीकाराम शर्मा को सूचना आयुक्त बनाया है।

राज्यपाल सचिवालय की ओर से जारी बयान के अनुसार, राज्यपाल कलराज मिश्र ने राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में मोहन लाल लाठर को नियुक्ति प्रदान की है। राज्यपाल ने इसके साथ ही सुरेश चंद गुप्ता, महेंद्र कुमार पारख और टीकाराम शर्मा को सूचना आयुक्त के रूप में नियुक्ति प्रदान करने के आदेश जारी किए हैं। राज्यपाल मिश्र ने राज्य के मुख्य सूचना आयुक्त और आयुक्त पदों के अंतर्गत इनकी नियुक्ति पदभार ग्रहण करने से 3 वर्ष की अवधि या 65 वर्ष की आयु, जो भी पहले हो के लिए की है।

लाठर जाट समाज से हैं और राजस्थान जाट महासभा के अध्यक्ष राजाराम मील के रिश्तेदार हैं। साल 2022 में रिटायर लाठर को पुलिस पदक, राष्ट्रपति पुलिस पदक, बार टू पुलिस मैडल फॉर स्पेशल ड्यूटी, ऑपरेशन पराक्रम मैडल सहित कुल छह पदक मिले थे। वह दौसा, धौलपुर, कोटा ग्रामीण, सिरोही, उदयपुर के पुलिस एसपी पद पर भी रह चुके हैं। डीआईजी बीएसएफ बाड़मेर और बीकानेर, आरएसी, सीआईडी इंटेलीजेंस और राजस्थान पुलिस अकादमी में काम पोस्टिंग रह चुकी है। पुलिस प्लानिंग एंड वेलफेयर, जयपुर रेंज सेकेंड और आरएसी में आईजी पोस्ट पर भी सर्विस की है।

Continue Reading

Trending