Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में विस्फोट से ट्रेन पलटी, 25 घायल

Published

on

पाकिस्तान,सिंध-प्रांत,आतंकवादियों,क्षतिग्रस्त,खुशहाल-खान,अस्पताल,अधिकारियों,आईईडी,जैकोबाबाद

Loading

इस्लामाबाद | पाकिस्तान के सिंध प्रांत के समीप आतंकवादियों के किए विस्फोट से रेल लाइन क्षतिग्रस्त हो गई। इस कारण गुरुवार को खुशहाल खान खट्टक एक्सप्रेस के चार डिब्बे पलट गए, जिसमें कम से कम 25 लोग घायल हो गए। जिओ न्यूज के मुताबिक, घायलों को नजदीक के अस्पताल में ले जाया गया। दो लोगों की हालत गंभीर बताई गई है।

क्षतिग्रस्त रेल लाइन को सुरक्षा बलों और रेल अधिकारियों ने तत्काल ही घेरे में ले लिया। इससे पहले आतंकवादियों ने शनिवार को बलूचिस्तान में प्रसंस्कृत विस्फोटक उपकरण (आईईडी) से रेल लाइन का एक हिस्सा उड़ा दिया था। पिछले वर्ष फरवरी में जैकोबाबाद जिले के उन्नार वाह रेलवे स्टेशन के समीप ऐसा ही एक हादसा हुआ था, जिसमें सात लोग मारे गए थे और अन्य 30 घायल हो गए थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

SCO SUMMIT : विदेश मंत्री एस जयशंकर जाएंगे पकिस्तान, शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में होंगे शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच काफी लंबे समय से रिश्ते खत्म हैं और तनातनी का सिलसिला जारी है। इस बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर पाकिस्तान जाएंगे। यहां वह SCO (शंघाई सहयोग संगठन) की बैठक में शामिल होंगे। 15-16 अक्टूबर को इस्लामाबाद में बैठक होगी। 2014 के बाद यह पहली बार होगा जब कोई भारतीय मंत्री पाकिस्तान जाएगा। भारत के विदेश मंत्री एस. जयशंकर 9 साल बाद पाकिस्तान जाएंगे।

SCO के काउंसिल ऑफ हेड्स ऑफ गवर्नमेंट (CHG) की बैठक में जयशंकर हिस्सा लेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रणधीर जायसवाल ने यह जानकारी दी। पाकिस्तान ने 29 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बैठक का न्योता दिया था। पाकिस्तान के विदेश विभाग की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने कहा था, ‘बैठक में भाग लेने के लिए सभी सदस्य देशों के प्रमुखों को निमंत्रण भेजा गया है।

Continue Reading

Trending