Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

एक करोड़ के चाय-समोसे डकार गई केजरीवाल सरकार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को दिल्ली का सीएम बने तीन साल से ज्यादा का वक्त हो चुका है। उनके अब तक के कार्यकाल में सिर्फ चाय और समोसों पर एक करोड़ रुपये से ज्यादा का खर्च हो चुका है। इसमें से इस साल में 33 लाख रुपये का रिफ्रेशमेंट खाया गया, जबकि पिछले साल इसी रिफ्रेशमेंट पर 46 लाख रुपये खर्च किए गए थे। आरटीआई से मिली जानकारी में इस सारी बात का खुलासा हुआ है।

उत्तराखंड के हल्द्वानी के रहने वाले हेमंत गौनिया ने फरवरी 2018 में आरटीआई फाइल कर सीएम ऑफिस में हुए खर्चों की जानकारी मांगी थी। इसके जवाब में बताया गया कि वर्ष 2017-18 में मुख्यमंत्री के ऑफिस में 6,92,284 रुपये और कैंप ऑफिस में 26,44,615 रुपये का रिफ्रेशमेंट खाया गया।

गौनिया के मुताबिक दिल्ली सरकार ने जनता की गाढ़ी कमाई का दुरुपयोग किया, जबकि सरकार बनने से पहले उन्होंने जनता से वादा किया था कि वह जनता के साथ मिलकर काम करेंगे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

यही नहीं अरविंद केजरीवाल ने तीन साल में मोबाइल फोन पर ढाई लाख रुपये से अधिक खर्च किए। उनके दोनों फोन का बिल ढाई लाख रुपये से अधिक का आया है। मार्च 2015 से फरवरी 2018 तक मुख्यमंत्री के एक मोबाइल का बिल 108851 और दूसरे मोबाइल का बिल 147568 रुपये आया।

नेशनल

नितेश राणे ने मुस्लिमों से पूछा, जब हिंदू समाज खुशी मनाता है तो आपके दर्द क्यों होता है

Published

on

Loading

अमरावती। महाराष्ट्र से भाजपा विधायक नितेश राणे का एक बयान फिर चर्चा में है। एक निजी कार्यक्रम में राणे ने फिल्म ‘पुष्पा’ के अंदाज में कहा, “हिन्दू को फ्लावर समझते हो क्या, फ्लावर नहीं हिन्दू समाज आग है।” नितेश राणे ने कहा कि हम भाईचारा चाहते हैं। लेकिन, जो भाईचारा नहीं चाहते उन्हें सबक सिखाना भी जानते हैं। उन्होंने कहा, जो नियम मुस्लिम समुदाय के त्योहारों के दौरान लागू होता है। वही, नियम गणपति महोत्सव, विसर्जन पर भी लागू होना चाहिए।

गणपति विसर्जन के दौरान हुई एक घटना का जिक्र करते हुए उन्होंने पूछा, जब हिंदू समाज खुशी मनाता है, तो आपके दर्द क्यों होता है? उन्होंने कहा गणपति विसर्जन कार्यक्रम होता है तो पथराव होता है। क्या किसी मुस्लिम समुदाय के कार्यक्रम के दौरान हिन्दू की ओर से पथराव होते देखा है? लेकिन, इन लोगों ने गणपति विसर्जन के दौरान पथराव किया। यह सहन नहीं किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में दुर्गा पूजा का त्योहार है। अगर इस दौरान पथराव हुआ तो मैं चेतावनी देता हूं कि मुस्लिम समुदाय के द्वारा जो जुलूस निकाला जाएगा। इसमें शामिल लोग घर नहीं जा पाएंगे। उन्होंने कहा, मैं मुसलमानों से नफरत नहीं करता हूं। लेकिन, अगर कोई हमें आंख दिखाएगा तो हम छोड़ेंगे नहीं। जो मुसलमान तिरंगे को सलाम करते हैं वह देशभक्त हैं लेकिन, जिन्हें तिरंगे से परेशानी है वह देशद्रोही हैं। भारत एक हिन्दू राष्ट्र है और पहले यहां हिन्दूओं का हित देखा जाएगा। अगर आप हिन्दू को गलत नजरों से देखोगे तो अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहो। बता दें कि 29 सितंबर को नागपुर एयरपोर्ट पर शिवसेना यूबीटी के कार्यकर्ताओं ने नितेश राणे के खिलाफ नारेबाजी की थी। नितेश राणे ने कहा, इनके कार्यकर्ता अपने बंटी और बबली को खुश करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

 

Continue Reading

Trending