Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

तिरुपति मंदिर के प्रसाद में मिलावट करने वालों को जीने का हक नहीं, इन्हे फांसी मिलनी चाहिए: जगतगुरु रामदिनेशाचार्य

Published

on

Loading

गोरखपुर। आंध्र प्रदेश के तिरुपति मंदिर के प्रसाद (लड्डू) में जानवरों की चर्बी और मछली के तेल के इस्तेमाल को लेकर साधु-संतों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा है कि ऐसे लोगों को जीने का हक नहीं है और उन्हें फांसी की सजा देनी चाहिए। जगतगुरु रामदिनेशाचार्य ने कहा कि ये एक जघन्य अपराध है। हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ करने वाले ऐसे लोगों को फांसी की सजा देनी चाहिए। जब कोई श्रद्धा और सद्भाव लेकर के विश्व के सबसे बड़े मंदिर में जाता है, तब वहां वह प्रसाद के रूप में लड्डू प्राप्त करता है। मगर आस्था के केंद्र में फिश ऑयल और बीफ का इस्तेमाल क‍िया जा रहा है, वह एक जघन्य अपराध है। ऐसा करने वालों को धरती पर क्या नर्क में भी जगह नहीं मिलेगी।

स्वामी वासुदेवाचार्य ने कहा, “मुगलों के समय में तिरुपति बालाजी मंदिर के प्रसाद में धर्म भ्रष्ट करने के लिए गाय का मांस डाल देते थे। इसी तरह जगन मोहन रेड्डी भी ईसाई मानसिकता वाले हैं। मेरा मानना है कि यह एक बड़ा षड्यंत्र है। हमारे मठ-मंदिरों की आमदनी सरकार लेती है और उसके बाद भी हमारे साथ इस तरह का अन्याय होता है। अगर हिंदू राष्ट्र बन जाएगा, तो इस तरह के कृत्य हमारे हिंदुस्तान में कभी नहीं होंगे। इसलिए इस तरह के षड्यंत्र को नाकाम करने के लिए लोगों को जागरूक होना होगा। मठ-मंदिरों से सरकारी नियंत्रण समाप्त होगा, तभी इसका समाधान निकल पाएगा।“

 

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

कानपुर देहात के एक गद्दा बनाने वाली फैक्टरी में लगी भीषण आग ,6 मजदूरों की आग में जलकर मौत

Published

on

Loading

कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के औद्योगिक क्षेत्र में स्थित एक गद्दा बनाने वाली फैक्टरी में भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने इतना विकराल रूप ले लिया कि आग की लपटें आसमान तक उठने लगीं. आग की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची. घटना में छह मजदूर झुलस गए. इसमें कई लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है. सभी को इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया.कानपुर देहात में एक गद्दा बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग

मौके पर पहुंचा दमकल विभाग

दमकल विभाग के कर्मियों ने तीन किशोर मजदूरों के पूरी तरह से जले हुए शव बरामद किए. 3 मजदूर अमित (19), अजीत (16) और विशाल (20) ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. आगे पुलिस ने बताया कि मनोज (18), प्रियांशु (19) और लव-कुश (19) नाम के तीन मजदूर लापता है.

पुलिस की जांच में सामने आया है कि फैक्ट्री में ऊपर तक फोम के बंडल भरे पड़े थे. इसलिए जब आग लगी तो फोम होने के कारण इतना तेजी से जले कि किसी को भागने का मौका नहीं मिल सका, जो किनारे थे वह भी आग की चपेट में आए.

Continue Reading

Trending