Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

अखिलेश यादव को जयप्रकाश नारायण जयंती पर नजरबंद करने की तैयारी, घर के बाहर बैरिकेडिंग, भारी सख्यां में मौजूद पुलिस बल

Published

on

Loading

लखनऊ। गुरुवार की शाम गोमती नगर स्थित JPNIC को सील करने के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव अचानक मौके पर पहुंच गए। इससे बौखलाए प्रशासन ने अब अखिलेश यादव के घर के आसपास के पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया है। देर रात JPNIC पहुंचे अखिलेश यादव ने सुबह 10 बजे दोबारा वहां पहुंचकर समाजवादी नेता स्व. जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने की बात कही थी। इससे बौखलाए प्रशासन ने रात में ही विक्रमादित्य मार्ग को सील करना शुरू कर दिया है। यहां ड्रिल मशीन से डामर की सड़क को खोदकर उसमें बल्लियां लगा दी गई हैं। इसके बाद उनमें लोहे की बैरिकेडिंग को रस्सियों से बांधकर रास्ते को बंद कर दिया गया है। साथ ही यहां बड़ी संख्या में पुलिस अधिकारी भी पहुंचे हैं। उनकी देखरेख में इलाके को सील किया जा रहा है।

प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयार

सूत्रों का कहना है कि पुलिस प्रशासन युद्ध स्तर पर तैयारी कर रहा है। माना जा रहा है कि अखिलेश यादव वहां जा कर माल्यार्पण न कर सकें इस वजह से उन्हें उनके आवास में ही नजरबंद करने की तैयारी है। विक्रमादित्य मार्ग पर बड़ी संख्या में पुलिस जवानों को तैनात कर दिया गया है। उधर JPNIC के गेट को टीनशेड से सील करने के बाद वहां पर भी पुलिस फोर्स को लगाया गया है। अचानक अखिलेश के पहुंचने के बाद से JPNIC पर बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ताओं का भी जमावड़ा लगा है। उधर, लखनऊ जिले में समाजवादी पार्टी के कई नेता सोशल मीडिया के माध्यम से समर्थकों से सुबह 10 बजे JPNIC पहुंचने की अपील कर रहे हैं।

 

उत्तर प्रदेश

बलिया : ज्यादा मुनाफे के चक्कर में आलू को किया लाल, 21 क्विंटल रंगा आलू खाद्य विभाग ने किया जब्त

Published

on

By

Loading

बलिया। ज्यादा मुनाफा कमाने के चक्कर मे कुछ लोग आम आदमी की जिंदगी से खिलवाड़ करने से बाज नहीं आते है। खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन विभाग ने बलिया के परिखरा स्थित नवीन मंडी स्थल से 21 क्विंटल रंगा आलू जब्त किया है।

इस आलू को नए आलू के तौर पर बेचा जाना था। इस पर लगाया गया रंग सेहत के लिए बहुत हानिकारक बताया जा रहा है।ऐसा इसलिए किया जा रहा था ताकि यह नया आलू दिखे। प्राकृतिक आलू के मुकाबले कृत्रिम रंग में रंगे हुए आलू को सामान्य आलू के रेट के मुकाबले प्रति क्विंटल 400 रुपये अधिक दर पर बेचते थे।

औषधि प्रशासन विभाग ने नवीन मंडी स्थल से 21 क्विंटल रंगा आलू जब्त किया है। इसका नमूना जांच के लिए लैब में जांच के लिए भेज दिया है। विभागीय टीम ने बड़ी मात्रा में कृत्रिम रंग (आर्टिफिशियल कलर) भी बरामद किया है।

खाद्य विभाग को शिकायतें मिली थीं कि मंडी में व्यापारी आलू को कृत्रिम रंगों से रंगकर बेच रहे हैं, जिसके आधार पर यह कार्रवाई की गई। उन्होंने उपभोक्ताओं को कृत्रिम रंग में रंगे हुए आलू के उपयोग से बचने की सलाह देते हुए कहा कि इसका सेवन स्वास्थ्य पर हानिकारक प्रभाव डाल सकता है।

Continue Reading

Trending