Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

भाजपा ने बाढ़ पीड़ितों से किया वादा पूरा नहीं किया : सोनिया

Published

on

Loading

श्रीनगर| कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने हाल ही में कश्मीर में आई बाढ़ के बाद लोगों से राहत एवं पुनर्वास के किए वादे पूरे नहीं किए। उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा शहर में शुक्रवार को जनता को संबोधित करते हुए सोनिया ने कहा, “कांग्रेस का कश्मीर के साथ सौ flood-in-kashmir-Cropped-2साल पुराना रिश्ता है। इस रिश्ते ने मुझे बार-बार कश्मीर लाया है।”

कांग्रेस प्रमुख ने कहा कि राहत एवं पुनर्वास की रफ्तार बेहद धीमी है, क्योंकि केंद्र में बैठी भाजपा सरकार अपने वादों को पूरा नहीं कर पाई है।

उन्होंने कहा, “राहत कार्य इतने धीमे क्यों चल रहे हैं? ऐसा लगता है कि केंद्र की भाजपा सरकार का आपके दुख-तकलीफ से कोई लेना-देना नहीं है।”

सोनिया ने कहा, “भाजपा नेता आए और वादे किए, लेकिन उन्होंने वास्तव में क्या किया, वह आपको पता है।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “हमने जम्मू, कश्मीर और चेनाब घाटी में क्षेत्रीय परिषदों का वादा किया, जिसे पूरा किया गया।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सांप्रदायिक ताकतों को किनारे करते हुए राज्य में गठबंधन सरकार बनाई।

सोनिया ने हालांकि, इस बात को स्वीकारा कि सत्तारूढ़ गठबंधन का हिस्सा होने के बावजूद कांग्रेस राज्य के लिए उतना सबकुछ नहीं कर पाई जो वह करना चाहती थी।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजादी और अंबिका सोनी भी इस दौरान सोनिया के साथ मौजूद थे। सोनिया ने जनता से विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों को वोट देने की अपील की।

चुनावी रैली के दौरान महिलाओं ने कश्मीरी गाने के साथ उनका स्वागत किया और उनकी जनसभा में 5,000 लोग मौजूद थे।

दिलचस्प बात यह है कि कांग्रेस के बांदीपोरा से उम्मीदवार उस्मान मजीद इस चुनावी रैली में मौजूद नहीं थे।

बांदीपोरा विधानसभा सीट पर प्रथम चरण के तहत 25 नवंबर को मतदान होना है।

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending