Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

सत्तारूढ़ पार्टी में फूट के पीछे विदेशी ताकत : श्रीलंका

Published

on

Loading

कोलंबो| श्रीलंका सरकार ने सोमवार को दावा किया कि सत्तारूढ़ पार्टी में फूट के पीछे विदेशी ताकतों का हाथ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, बिजली एवं ऊर्जा मंत्री पवित्रा वान्निआराच्चि ने कहा, “पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के महासचिव मैत्रीपाला सीरीसेना सरकार के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय साजिश में शामिल हैं।”

सीरीसेना ने पिछले सप्ताह घोषणा की थी कि जनवरी में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में वह संयुक्त विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे के विरुद्ध खड़े होंगे।

सीरीसेना की घोषणा के बाद श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के अध्यक्ष राजपक्षे ने उन्हें अपनी पार्टी से निष्कासित और मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया था।

राजपक्षे द्वारा की गई कार्रवाई के बाद से यह कयास लगाए जा रहे हैं कि सत्तारूढ़ पार्टी के और भी सदस्य विपक्षी पार्टी में शामिल होने वाले हैं। वान्निआराच्चि ने यद्यपि कहा कि मंत्रिमंडल की सदस्य होने के नाते वह इस बात का पुख्ता आश्वासन दे सकती हैं कि श्रीलंका फ्रीडम पार्टी के सदस्यों पर बीते घटनाक्रम का असर नहीं पड़ेगा।

उन्होंने कहा कि सीरीसेना ने पार्टी के साथ धोखा किया है और विपक्षी युनाइटेड नेशनल पार्टी के नेता रानिल विक्रमसिंघे को सत्ता में वापस लाने के प्रयास में शामिल रहे हैं।

इस बीच, सीरीसेना ने वचन दिया है कि अपने चुनाव प्रचार अभियान के दौरान वह आक्षेप-पटाक्षेप से दूर रहेंगे।

कोलंबो के बाहरी इलाके में स्थित एक मंदिर के दर्शन के लिए आए सीरीसेना ने कहा कि नफरत और क्रोध भरे बयान देना उनके स्वभाव में नहीं है।

उन्होंने कहा, “मैं क्रोध और नफरत भरी बयानबाजी में शामिल नहीं होऊंगा। मैं किसी के लिए अपशब्द नहीं कहूंगा। किसी के चरित्र पर टिप्पणी नहीं करूंगा। मैं जिम्मेदारी पूर्वक चुनाव प्रचार करूंगा।”

अन्तर्राष्ट्रीय

थाईलैंड में दर्दनाक हादसा, स्कूली बस में आग से 25 बच्चों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

Published

on

Loading

बैंकॉक। थाईलैंड से एक दर्दनाक मामला सामने आया है। यहां एक स्कूली बस में आग लग जाने से कम से कम 25 बच्चों की मौत हो गई। जबकि कई झुलसने की वजह से घायल हैं। बस में पांच टीचर्स समेत 44 छात्र मौजूद थे। फिलहाल रेस्क्यू वर्कर्स बाकी बच्चों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं। आग लगने की वजह अब तक सामने नहीं आई है।

मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका जाहिर की जा रही है। हादसा किस वजह से हुआ, इस बारे में अभी कोई सटीक जानकारी सामने नहीं आई है। स्थानीय लोग भी बचाव और राहत दलों के साथ आग बुझाने और पीड़ितों की मदद करने में जुटे थे।

बैंकॉक पोस्ट के अनुसार यह बस उथाई थानी में एक स्कूल से छात्रों को ले जा रही थी। इसी दौरान इसमें आग लग गई। बचावकर्मियों ने कहा कि आग की लपटों में कई युवा यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए। जोर सोर 100 ट्रैफिक रेडियो नेटवर्क ने दोपहर 12.30 बजे ज़ीर रंगसिट शॉपिंग मॉल के पास इनबाउंड फाहोन योथिन रोड पर बस में आग लगने की सूचना दी।

फायर एंड रेस्क्यू थाईलैंड और थाई पीबीएस ने कहा कि बस 38 छात्रों और छह शिक्षकों को शैक्षिक यात्रा के लिए उथाई थानी के लैन सक जिले के वाट खाओ प्रया संगखारम से ले गई थी। उनका गंतव्य ज्ञात नहीं था। ट्रैफिक पुलिस रेडियो ने कहा कि कई यात्रियों की मौत हो गई या वे घायल हो गए।

Continue Reading

Trending