Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

गॉल टेस्ट : कोहली, धवन ने भारत को दिलाई बढ़त

Published

on

Loading

गॉल| श्रीलंका के खिलाफ गॉल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में जारीKohli--621x414 पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन गुरुवार को भोजनकाल तक भारत ने दो विकेट पर 227 रन बना लिए हैं और पहली पारी के आधार पर 44 रनों की बढ़त हासिल कर ली। पहले दिन नाबाद लौटे कप्तान विराट कोहली (नाबाद 86) और शिखर धवन (नाबाद 110) ने सधे अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दूसरे दिन पहले सत्र में भारत को कोई नुकसान नहीं होने दिया।

दो विकेट पर 128 रन के पहले दिन के स्कोर से आगे खेलते हुए कोहली और धवन तीसरे विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी कर चुके हैं। पहले दिन 100 रनों की अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाते हुए कोहली और धवन ने गुरुवार को पहले सत्र में 29 ओवर बल्लेबाजी की और 99 रन जोड़े।

इस बीच धवन ने टेस्ट करियर का चौथा शतक लगाया। धवन ने 178 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से अपना शतक पूरा किया।

टेस्ट क्रिकेट में धवन का यह लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ 10 जून को फातुल्ला में ड्रा रहे टेस्ट मैच में भी धवन ने पहली पारी में 173 रनों की पारी खेली थी।

कोहली ने बेहद धैर्यपूर्वक धवन का साथ दिया और 90 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। कोहली 156 गेंदों का सामना कर नौ चौके लगा चुके हैं। कोहली के टेस्ट करियर का यह 11वां अर्धशतक है।

इससे पहले, मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम रविचंद्रन अश्विन (46-6) की घातक गेंदबाजी के आगे 183 रनों पर ढेर हो गई। कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (64) श्रीलंका के सर्वोच्च स्कोरर रहे, जबकि दिनेश चांडिमल (59) ने भी अर्धशतकीय योगदान दिया।

अश्विन के अलावा अमित मिश्रा ने 20 रन देकर दो विकेट चटकाए, जबकि इशांत शर्मा और वरुण एरॉन ने दोनों सलामी बल्लेबाजों के अहम विकेट चटकाए।

 

खेल-कूद

सड़क हादसे में घायल हुए सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान, अस्पताल में इलाज जारी

Published

on

Loading

लखनऊ। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का एक्सीडेंट हो गया है। बताया जा रहा है मुशीर खान और उनके पिता आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे। तभी अचानक से उनकी कार का नियंत्रण से बाहर हो गई। कार स्पीड में होने की वजह से 4 से 5 बार पलट गई।

इस एक्सीडेंट में मुशीर खान को काफी चोटे आई हैं। मुशीर खान और उनके पिता को लखनऊ में किसी प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों की टीम ने उनको 2 महीने का रेस्ट करने को बोला है।

रेस्ट के चलते मुशीर खान अब ईरानी कप से बाहर रहेंगे। इस बार मुशीर खान मुंबई टीम से अपना ईरानी कप मैच खेलने वाले थे। सरफराज खान का पर‍िवार मूलत: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से ताल्लुक रखता है।

Continue Reading

Trending