Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

रियो 2016 की 8 घंटों में 2,40,000 टिकटों की बिक्री

Published

on

Loading

रियो डी जेनेरियो। रियो ओलंपिक के लिए टिकट बिक्री प्रक्रिया में पहले आठ घंटों में ही 2,40,000 टिकटों की बिक्री हो चुकी है। ओलंपिक खेलों के आयोजकों ने यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, वेबसाइट ‘ग्लोबोएस्पोर्टे’ से पता चला है कि पहले एक घंटे में 1,20,000 टिकटों की बिक्री हो चुकी थी, जिनमें फुटबाल, बास्केटबाल और वॉलीबाल की टिकटों की मांग ज्यादा रही।

वेबसाइट ‘ग्लोबएस्पोर्टे’ ने रियो 2016 आयोजन समिति के हवाले से यह जानकारी दी।

ब्राजील निवासियों के लिए बिक्री प्रक्रिया के तीसरे चरण के आधार पर पहले आओ पहले पाओ के तौर पर करीब 20 लाख टिकटें उपलब्ध कराई गई हैं।

टिकटों की सबसे अधिक मांग मंगलवार को रियो डी जेनेरियो, साओ पाउलो, मिना गेरियास, पाराना और डिस्ट्रीटो फेडरल के निवासियों में देखी गई।

आयोजकों के मुताबिक, टिकट 518 सत्रों में से करीब 400 सत्रों के लिए उपलब्ध रहते हैं। गैर-ब्राजीलियाई निवासी अपने देश में अधिकृत पुनर्विक्रेताओं के माध्यम से टिकट खरीद सकते हैं।

रियो 2016 ओलंपिक खेल अगले साल पांच से 21 अगस्त तक आयोजित होंगे।

 

खेल-कूद

भारत चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा तो बदलेगा वेन्यू, दुबई में हो सकता है खिताबी मुकाबला

Published

on

Loading

नई दिल्ली। साल 2025 में होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के लिए बुरी खबर सामने आई है। टीम इंडिया की वजह से पाकिस्तान का भारी नुकसान हो सकता है। बता दें कि इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है और भारतीय टीम टूर्नामेंट में हिस्सा लेने पहुंचेगी या नहीं, यह अब तक कन्फर्म नहीं है।

पीसीबी इस बार एशिया कप की तरह टूर्नामेंट को दो देशों में कराने को बिल्कुल भी तैयार नहीं है। पड़ोसी मुल्क का कहना है कि अगर रोहित की पलटन अगले साल होने वाले इस मेगा इवेंट में हिस्सा लेने नहीं पहुंचती है, तो यह टूर्नामेंट भारत के बगैर ही खेला जाएगा। पीसीबी ने आईसीसी से भी बीसीसीआई को मनाने की गुजारिश की है।

भारत और पाकिस्तान के बीच पीछले कई समय से रिश्ते अच्छे नहीं हैं, जिसके चलते भारतीय टीम इस देश का दौरा नहीं करती है। इसी के चलते दोनों टीमों के बीच कोई सीरीज भी नहीं खेली जाती है। भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ आईसीसी टूर्नामेंट और एशिया कप के दौरान ही मैच खेले जाते हैं। टेलीग्राफ की रिपोर्ट के मुताबिक, ये टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल पर खेला जा सकता है। इस टूर्नामेंट का फाइनल मैंच लाहौर में खेला जाना है, लेकिन टीम इंडिया फाइनल में पहुंचती है तो फाइनल मैच भी पाकिस्तान के बाहर होगा, इसकी पूरी संभावना है कि ये मैच दुबई में कराया जा सकता है।

Continue Reading

Trending