Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

नेपाल त्रासदी से निपटने में योगदान दे रहे गायत्री परिवार और प्रवासी भारतीय

Published

on

NEPAL-QUAKE

Loading

हरिद्वार। नेपाल में आई प्राकृतिक त्रासदी के पीड़ितों के राहत एवं बचाव कार्य में लगे गायत्री परिवार को अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया जैसे अनेक देशों में रह रहे प्रवासी भारतीयों ने अपनी सेवा देने की पेशकश की है। प्रवासी भारतीयों ने गायत्री परिवार प्रमुख प्रणव पंड्या को इसके लिए अपना संकल्प व आश्वासन दिया है।

न्यूजर्सी के पार्थ देसाई ने अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि हम अपना समय तो नहीं दे सकते, किंतु गायत्री परिवार द्वारा चलाए जा रहे आपदा प्रबंधन के कार्य में भोजन, चिकित्सा व अस्थाई आवास की व्यवस्था हेतु शांतिकुंज आपदा राहत कोष में योगदान देकर मानवता की सेवा कर रहे हैं। शांतिकुंज से संबद्ध 80 देशों में फैले गायत्री परिवार के सदस्यों ने भूकंप पीड़ितों के लिए विशेष प्रार्थना सभाएं आयोजित कीं।

संस्था प्रमुख पंड्या ने नेपाल के भूकंप पीड़ितों को हर संभव सहयोग प्रदान करने और उनके साथ खड़े रहने का अपना संकल्प दोहराया। गायत्री परिवार के मुख्यालय शांतिकुंज से राहत कार्य के लिए एक आपदा प्रबंधन दल राशन किट, कंबल, तिरपाल, साड़ियां एवं बच्चों के कपड़ों सहित जीवन रक्षक दवाएं लेकर नेपाल को रवाना हुआ। इस अवसर पर संस्था की अधिष्ठात्री शैल दीदी ने कहा कि भूकंप पीड़ितों को हरसंभव सहायता दी जाएगी।

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में परीक्षा देकर लौट रही आठवीं की छात्राओं से बाइक सवार मनचलों ने की बदसलूकी

Published

on

Loading

देवरिया। उत्तर प्रदेश में देवरिया जिले के तरकुलवा क्षेत्र में शुक्रवार को परीक्षा देकर वापस लौट रहीं आठवीं की छात्राओं से बाइक सवार मनचलों ने बदसलूकी की। पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है।सूत्रों ने बताया कि जिले के तरकुलवा क्षेत्र में एक विद्यालय से परीक्षा देकर वापस जा रही आठवीं की दो छात्राओं से रास्ते में बाइक सवार मनचलों ने बदसलूकी की। छेड़छाड़ से बचने के लिए एक छात्रा साईकिल छोड़कर भागने लगी जबकि साथ की एक छात्रा साईकिल समेत खेत में गिर गई।

छात्राओं के चिल्लाने पर मनचले फरार हो गए। छेड़खानी की सारी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। विद्यालय प्रबंधक की तहरीर पर पुलिस अज्ञात लोगों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है।

पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि तरकुलवा क्षेत्र का मामला है, जहां दो बालिकाओं कुछ बाइक सवारों द्वारा परेशान करने,पीछा करने का मामला सामने आया है। जो तहरीर मिली है, उसके आधार पर मुकदमा दर्ज कर बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीमें बनाई गई हैं।

Continue Reading

Trending