Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने का इच्छुक है अफगानिस्तान

Published

on

Loading

कराची| अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) के मुख्य कार्यकारी नूर मोहम्मद मुराद ने मंगलवार को कहा कि देश में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सुधार लाने के उद्देश्य से अपनी राष्ट्रीय टीम को अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलने के लिए पाकिस्तान भेजना चाहते हैं। मुराद ने दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों में मजबूती लाने के मकसद से हाल ही में पाकिस्तान का दौरा किया। मुराद ने वहां पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शरयार खान से अपनी बैठक को लाभदायी बताया।

समाचार पत्र ‘डान’ ने मुराद के हवाले से तब कहा था, “हमारा मुख्य उद्देश्य और अनुरोध पाकिस्तान के साथ अंतर्राष्ट्रीय एकदिवसीय मैच खेलना है। अफगानिस्तान अपने पड़ोसी देश पाकिस्तान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को पुनजीर्वित करने के लिए अपनी राष्ट्रीय टीम को पाकिस्तान भेजने के लिए तैयार है।”

मुराद अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी के साथ पाकिस्तान दौरे पर गए थे और वहां उन्होंने पीसीबी के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात की। इससे पहले मुराद पाकिस्तान-ए और अफगानिस्तान-ए के बीच शनिवार को इस्लामाबाद में हुआ मैच भी देखने गए थे। नूर ने कहा कि अफगानिस्तान में क्रिकेट अधोसंरचना अभी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के मानदंड के अनुकूल नहीं है। इसलिए अगर दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय समझौता हो जाता है तो वे पाकिस्तान की संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में मेजबानी करना चाहते हैं।

खेल-कूद

एक्सीडेंट के बाद आया मुशीर खान का पहला रिएक्शन, ‘नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह का शुक्रिया’

Published

on

Loading

लखनऊ। क्रिकेटर सरफराज खान के छोटे भाई मुशीर खान का एक्सीडेंट के बाद पहला रिएक्शन सामने आया है। मुशीर और उनके पिता नौशाद खान ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड कर हेल्थ के बारे में अपडेट दी है। इसके साथ ही उन्होंने BCCI और फैंस से मिले प्यार और सपोर्ट के लिए उनका धन्यवाद अदा किया। हालंकि अब मुशीर लखनऊ के इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होने वाला ईरानी कप का मैच नहीं खेल पाएंगे। इसको लेकर उन्होंने खेद भी व्यक्त किया है।

वीडियो में मुशीर कहते हैं, “नई जिंदगी के लिए अल्‍लाह ताला का शुक्रिया। बस यही है कि फिलहाल अब मैं ठीक हूं। मेरे साथ जो लोग थे वह भी ठीक हैं। आप लोगों की दुआओं के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया।” वहीं मुशीर के पिता कहते हैं, “सबसे पहले इस नई जिंदगी के लिए मैं अपने मालिक का शुक्रिया अदा करता हूं। साथ ही साथ उन तमाम लोगों को जिन्‍होंने हमारे लिए दुआएं कीं। हमारे शुभचिंतक, हमारे फैन, रिश्‍तेदार सभी लोगों को थैंक्‍यू। बीसीसीआई का धन्‍यवाद जो मुशीर का पूरा ध्‍यान रख रही है।”

आपको बता दें कि मुशीर खान 1 अक्टूबर से शुरू होने वाले ईरानी कप के लिए आजमगढ़ से लखनऊ जा रहे थे कि तभी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर उनकी कार दुर्घटग्रस्त हो गई। इस हादसे में मुशीर की गर्दन में फ्रैक्चर हो गया। इसके बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वे अब खतरे से बाहर हैं। हालांकि अब वे ईरानी कप में भाग नहीं ले पाएंगे।

Continue Reading

Trending