Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार में तेज धूप, गर्मी बढ़ने के आसार

Published

on

Loading

पटना, 27 मार्च (आईएएनएस)| बिहार की राजधानी पटना सहित राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में मंगलवार की सुबह से ही तेज धूप निकली है। इस बीच राज्य के सभी क्षेत्रों के तापमान में उतार-चढ़ाव जारी है। पटना का मंगलवार का न्यूनतम तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के मौसम में कोई खास परिवर्तन की संभावना नहीं है। इस दौरान अधिकांश क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा तथा तापमान में वृद्घि दर्ज की जाएगी, जिससे गर्मी बढ़ने के आसार हैं।

पटना स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मंगलवार को भागलपुर का न्यूनतम तापमान 18.9 डिग्री, पूर्णिया का 19.7 डिग्री और गया का 17.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सोमवार को पटना का न्यूनतम तापमान 18.5 डिग्री सेल्सियस तथा अधिकतम तापमान 35.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। पटना का मंगलवार को अधिकतम तापमान 35.0 डिग्री सेल्सियस के करीब रहने के आसार है।

Continue Reading

नेशनल

नायब सिंह सैनी ने दिल्ली में PM मोदी से की मुलाकात, बोले- ये केवल शिष्टाचार भेंट

Published

on

Loading

चंडीगढ़। हरियाणा में चुनाव परिणाम आने के बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी बीजेपी को मिले बहुमत के बाद दिल्ली पहुंचे। वहां उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है।

नायब सिंह सैनी ने कहा, “मेरी जो ड्यूटी थी वो मैंने पूरी की है। यह (मुख्यमंत्री कौन होगा) हमारा संसदीय बोर्ड तय करेगा। विधायक दल अपना नेता चुनेगा, किसे चुनेगा या किसे नहीं चुनेगा ये उस पर है। हमारे यहां ‘किंतु-परंतु’ नहीं है। संसदीय बोर्ड का जो आदेश होगा वो मान्य होगा। उनका जो भी फैसला होगा वो सर्वमान्य है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी मुलाकात पर हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा, “प्रधानमंत्री से शिष्टाचार भेंट हुई है। हरियाणा में हमारी जो प्रचंड जीत हुई है उसके बारे में मैंने प्रधानमंत्री मोदी को बताया है। मैंने प्रधानमंत्री को कहा है कि उन्हें हरियाणा के लोग बहुत प्यार और स्नेह करते हैं जिसका परिणाम है कि तीसरी बार हरियाणा में डबल इंजन की सरकार बन रही है।”

नायब सिंह सैनी ही होंगे सीएम !

बताया जा रहा है सीएम नायब सिंह सैनी 12 अक्तूबर को शपथ ले सकते हैं। सीएम पद के लिए नायब सिंह सैनी के चेहरे को लेकर किसी तरह की कोई शंका व संशय नहीं है। भले ही सीएम पद के लिए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत व पूर्व गृह मंत्री अनिल विज दावा ठोकते आ रहे हैं।

Continue Reading

Trending