Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर लौटना चाहते हैं श्रीनिवासन

Published

on

Loading

नई दिल्ली| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के प्रमुख एन. श्रीनिवासन ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय से अनुरोध किया कि वह उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष पद पर बहाल करे। उल्लेखनीय है कि न्यायालय द्वारा 2013 आईपीएल सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच के लिए गठित मुद्गल समिति ने अपनी रिपोर्ट में श्रीनिवासन को हर प्रकार के आरोपों से बरी कर दिया है। श्रीनिवासन ने न्यायालय से कहा कि जैसा कि मुद्गल समिति की रिपोर्ट में कहा गया है कि वह स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के हर तरह के आरोपों से बरी हुए हैं, उन्हें बीसीसीआई अध्यक्ष पद पर फिर से बहाल होने की अनुमति दी जाए।

श्रीनिवासन ने न्यायालय को दिए गए जवाब में शुक्रवार को कहा, “मैं बीसीसीआई का चयनित अध्यक्ष हूं और ऐसे में जबकि मुद्गल समिति ने अपनी रिपोर्ट में उन्हें स्पॉट फिक्सिंग और सट्टेबाजी के हर तरह के आरोपों से बरी कर दिया है, मैं चाहता हूं कि मुझे अपना पद फिर से सम्भालने की फिर से अनुमति दी जाए।” “मैं अपने ऊपर लगे गलत आरोपों के कारण अध्यक्ष के तौर पर एक साल गंवा चुका हूं। इस दौरान मेरा मेरे अधिकारियों के साथ कोई सम्पर्क नहीं रहा है। इसी आधार पर मैं माननीय न्यायालय से अनुरोध करता हूं कि वह मुझे अध्यक्ष पद पर काम करने की अनुमति दे।”Srinivasan BCCI Chief

इस साल 28 मार्च को श्रीनिवासन ने न्यायालय से कहा था कि वह सट्टेबाजी और स्पॉट फिक्सिंग मामले की जांच पूरी होने तक अपना पद नहीं त्यागेंगे। मुद्गल समिति ने 17 नवम्बर को न्यायालय में पेश अपनी रिपोर्ट में कहा था कि श्रीनिवासन के दामाम गुरुनाथ मयप्पन सट्टेबाजी में शामिल रहे हैं लेकिन उन्हें स्पॉट फिक्सिंग के आरोपों से बरी कर दिया गया है।

मुख्य समाचार

प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने में ‘मील का पत्थर’ साबित हो रहा है यूपीआईटीएस-2024

Published

on

Loading

ग्रेटर नोएडा। उत्तर प्रदेश को ‘उत्तम प्रदेश’ बनाने के लिए संकल्पित योगी सरकार द्वारा औद्योगिक विकास को गति देने की दिशा में किए गए प्रयास मील का पत्थर साबित हो रहे हैं। इन्हीं प्रयासों में से एक यूपीआईटीएस 2024 भी है। ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में आयोजित यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो के दूसके संस्करण के अंतर्गत शनिवार को सूचना विभाग के प्रमुख सचिव संजय प्रसाद ने स्टॉल्स का अवलोकन किया। पांच दिवसीय कार्यक्रम के चौथे दिन प्रमुख सचिव (सूचना विभाग) संजय प्रसाद ने भ्रमण के दौरान इंडिया एक्सपो मार्ट में लगाए गए सूचना विभाग समेत विभिन्न विभागों के स्टालों का दौरा किया। साथ ही, स्टालों पर उपस्थित उद्यमियों से उन्होंने संवाद कायम किया और आयोजन के जरिए प्राप्त हो रहे अवसरों को लेकर चर्चा की।

कारोबार में बढ़ोतरी को लेकर आशान्वित दिखे उद्यमी

भ्रमण व अवलोकन के दौरान उद्यमियों ने संजय प्रसाद को आयोजन के माध्यम से कारोबार में बढ़ोतरी, व्यापक मार्केट तक पहुंच और आय में बढ़ोत्तरी जैसे विषयों की जानकारी दी। वह व्यापार को लेकर प्रगति के लिए भी आशान्वित दिखे। प्रमुख सचिव ने स्टालों का अवलोकन कर संबंधित विभागों के कार्यों की समीक्षा व सराहना भी की। इस अवसर पर प्रमुख सचिव ने कहा कि यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो का द्वितीय संस्करण प्रथम संस्करण की भांति ही प्रदेश सरकार के कुशल नेतृत्व में सफल हो रहा है। उनके अनुसार, पिछली बार की ही तरह इस बार भी हमारे उद्यमियों को कहीं ज्यादा कारोबार मिलने का मार्ग उत्तर प्रदेश इंटरनेशनल ट्रेड शो के जरिए प्रशस्त होगा। संजय प्रसाद के अनुसार, यह आयोजन उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास को और अधिक गति देने का श्रेयस्कर माध्यम साबित हो रहा है।

Continue Reading

Trending