Connect with us
https://aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुकुल रॉय ने नई पार्टी से दूरी बनाई

Published

on

Loading

कोलकाता। समाचार पत्रों में नया राजनीतिक दल ‘नेशनलिस्ट तृणमूल कांग्रेस’ गठित करने संबंधित विज्ञापन प्रसारित होने के एक दिन बाद तृणमूल से निकाल दिए गए मुकुल रॉय ने शनिवार को विज्ञापन या नई पार्टी के गठन से अपनी संबद्धता से इनकार कर दिया। स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित विज्ञापन में कहा गया है, “निर्वाचन आयोग को नई पार्टी ‘नेशनलिस्ट तृणमूल कांग्रेस’ के पंजीकरण के लिए आवेदन दे दिया गया है।” विज्ञापन में नई पार्टी के गठन पर असहमतियां भी मांगी गई हैं।

विज्ञापन में अमिताभ मजुमदार को नई पार्टी का अध्यक्ष और फरीद खान को महासचिव बताया गया है। मुकुल ने विज्ञापन पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा, “मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। मैं तृणमूल कांग्रेस का सांसद हूं और यही मेरी पहचान है।” करोड़ों रुपये के शारदा चिटफंड घोटाला मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के जांच के घेरे में आने के बाद तृणमूल के राज्यसभा सदस्य मुकुल को पार्टी पदों से हटा दिया गया है।

उनकी पार्टी का कहना था कि सीबीआई इस मामले में तृणमूल नेताओं पर निशाना साध रही है, लेकिन मुकुल ने अपनी पार्टी से अलग जाते हुए कहा था कि अगर उन्हें 100 बार भी बुलाया जाता है तो वह जांच एजेंसी को पूरा सहयोग देंगे। मजुमदार और खान दोनों ही व्यक्ति तृणमूल के पूर्व महासचिव मुकुल के नजदीकी माने जाते हैं, हालांकि मुकुल ने कहा है कि उनका इस नई पार्टी से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा, “अगर कुछ लोग मुझसे मिलते हैं, बाते करते हैं और मेरे नजदीकी माने जाते हैं, सिर्फ इतने से यह नहीं मान लेना चाहिए कि वे मेरे इशारे पर या मेरे लिए काम कर रहे हैं।”

प्रादेशिक

दिल्ली से नोएडा खाना खाने आए 4 दोस्तों की सड़क हादसे में मौत, एक की हालत गंभीर

Published

on

Loading

नोएडा। नोएडा में हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में कार सवार चार दोस्तों की मौत हो गई जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस ने बताया कि हादसा रविवार देर रात करीब 2 बजे हुआ और पीड़ित दिल्ली के न्यू कोंडली के निवासी थे। अपर पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि सेक्टर-24 थाने की पुलिस ने हादसे में घायल हुए दिल्ली के न्यू कोंडली निवासी उत्तम की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी

पुलिस के मुताबिक घटना 30 सितंबर की रात 2 बजे की है। एक कार में पांच युवक दिल्ली से खाना खाने नोएडा आए थे। नोएडा से वापस जाते समय सेक्टर -11 एच ब्लॉक रेड लाइट के पास तेज रफ्तार ट्रैक्टर ने कार में टक्कर मार दी। घटना में कार सवार तीन युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां एक युवक की इलाज के दौरान मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक हादसे में जान गंवाने वाले युवकों की पहचान मोहित, विशाल, मनीष और हिमांशु उर्फ बिट्टू के रूप में हुई है। जबकि घायल की पहचान उत्तम के रूप में हुई है। चारों मृतक और घायल उत्तम न्यू कोंडली दिल्ली के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है की घटना के समय हिमांशु उर्फ बिट्टू कार चला रहा था। घटना के बाद से ही मृतकों के परिवार में चीख- पुकार मची हुई है।

इस संबंध में पुलिस का कहना है कि घायल उत्तम की हालत खतरे से बाहर है। उसकी शिकायत पर अज्ञात ट्रैक्टर चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। घटनास्थल से ट्रैक्टर को कब्जे में लेकर आरोपी चालक की तलाश शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Continue Reading

Trending